26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी!
26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी!
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं. जी दरअसल उच्च स्तरीय बैठक के लिए वैश्विक निकाय द्वारा जारी की गई वक्ताओं की तत्कालिक सूची में इस बारे में जानकारी मिली है. आप सभी को बता दें कि संयुक्त राष्ट्र के 75 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि वार्षिक महासभा का सत्र ऑनलाइन हो रहा है. जी दरअसल इस समय कोरोना वायरस वैश्विक महामारी फैली हुई है और इसी के करण देशों एवं सरकारों के प्रमुख शारीरिक तौर पर इस सभा में नहीं जुट पाएंगे.

वैश्विक नेता सत्र के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो वक्तव्यों को सौंपेंगे. वहीँ संयुक्त राष्ट्र में महासभा एवं सम्मेलन प्रबंधन विभाग ने सभा के 75वें सत्र की आम चर्चा के लिए बीते मंगलवार को वक्ताओं की तत्कालिक सूची स्थायी मिशनों को जारी कर दी है. इस सूची के अनुसार पीएम मोदी 26 सितंबर की सुबह आम चर्चा को संबोधित करने वाले हैं. वहीँ यह भी ध्यान रखना होगा कि सूची तत्कालिक है और दो और पुनरावृत्तियां होंगी क्योंकि अगले कुछ हफ्तों में आम चर्चा के लिए कार्यक्रम एवं वक्ता बदले जा सकते हैं.

इसके अलावा आम बहस के लिए अंतिम वक्तव्य क्रम अलग हो सकता है. आप सभी को बता दें कि आम चर्चा 22 सितंबर को शुरू होकर 29 सितंबर तक चलने वाली है. इस सूची के अनुसार ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पहले वक्ता हैं. वैसे आप जानते ही होंगे पारंपरिक रूप से अमेरिका आम बहस के पहले दिन दूसरा वक्ता होता है और अब इस बार भी ऐसी ही उम्मीद है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पद पर रहते हुए अपना अंतिम संबोधन व्यक्तिगत रूप से देने के लिए न्यूयॉर्क जा सकते हैं.

इन 6 मुद्दों को लेकर राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम पर निशाना

जयपुर में तेजी से बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, पहली बार तीन सौ से अधिक संक्रमित मिले

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -