कश्मीर घाटी में सेना को बड़ी सफलता, लश्‍कर-ए-तैयबा का आतंकी जहूर वानी गिरफ्तार

श्रीनगर: भारतीय सेना को कश्मीर घाटी में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर के बडगाम में आतंकी अड्डे का पर्दाफाश करते हुए आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा के आतंकी जहूर वानी (Zahoor Wani) को अरेस्ट कर लिया है। सेना के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सेना ने उसके कब्जे से बड़ी मात्रा हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं।

आतंकी जहूर ने अपने घर से 200-300 मीटर की दूरी पर अपना ठिकाना बनाया था। आतंकी जहूर वानी लश्‍कर के एक दूसरे आतंकी यूसुफ कांतारू का ख़ास सहयोगी बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जहूर, यूसुफ की लश्कर टीम को ठिकाने और परिवहन जैसी सुविधाएं मुहैया कराता था। यूसुफ मुख्य रूप से बडगाम और बारामूला इलाकों में एक्टिव है।

वहीं, आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के खात्मे के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने फिर से नए ऑपरेशन के लिए कमर कस ली है। आपको बता दें कि कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू की सुरक्षाबलों को काफी समय से तलाश थी और सेना ने उसके ऊपर 12 लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। लंबे समय के बाद एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने रियाज़ नायकू को मार गिराया था।

आखिर क्यों अब भी सरकारी मदद से वंचित है प्रवासी मजदूर ?

यहां पर 6 जून तक बंद रहेंगी अदालत

तेलंगाना : सीएम के. चंद्रशेखर राव का बड़ा ऐलान, राज्य में कोरोना का नया मामला नहीं..

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -