भारतीय तीरंदाजों को मिला स्वर्ण
भारतीय तीरंदाजों को मिला स्वर्ण
Share:

इंडियन जूनियर तीरंदाजों ने एशिया कप के तीसरे चरण में अपना वर्चस्व कायम रखते हुए 5 गोल्ड  मेडल सहित 9 पदक भी जीत लिए है। कंपाउंड वर्ग में इंडिया ने 8 में से 7 मेडल जीते और व्यक्तिगत महिला वर्ग में ‘क्लीन स्वीप' किया जिसमें प्रगति, अदिति स्वामी और परनीत कौर ने शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा भी कर लिया है। प्रियांश और ओजस देवताले ने कंपाउंड व्यक्तिगत वर्ग में स्वर्ण और सिल्वर मेडल भी जीत लिया है। इंडियन कंपाउंड तीरंदाज पुरूष और महिला टीम वर्ग में भी अव्वल रहने वाले है। कंपाउंड मिश्रित युगल वर्ग में ही इंडिया की झोली खाली रही जिसमें ओजस और प्रगति क्वार्टर फाइनल में वियतनाम से हार चुके है। 

रिकर्व वर्ग में इंडिया ने एक स्वर्ण और एक सिल्वर मेडल जीत लिया है। पुरूष टीम ने कोरिया को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। टीम में आकाश मृणाल चौहान और पार्थ सालुंके रहे है। रिकर्व मिश्रित टीम वर्ग में टिशा पूनिया और सालुंके ने सिल्वर मेडल जीत लिया है। लेकिन फिर ख़बरें आई की तीसरे दौर में भारतीय तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रांस के एड्रियन गोंटियर, जीन फिलिप बलूच और केंटिन बराबर को 232-230 से शिकस्त देकर विश्व कप के दूसरे चरण में गोल्ड मेडल को हासिल कर मैच में जीत को अपने नाम कर लिया है।

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार अप्रैल में अंताल्या में हुए बीते वर्ल्ड कप फाइनल में इसी भारतीय तिकड़ी ने फ्रांस को एक अंक से मात दे दी थी। भारतीय स्टार कम्पाउंड तीरंदाज वर्मा ने फिर दूसरा पदक अपने भी जीत लिया था। बता दें कि उन्होंने अवनीत कौर के साथ मिलकर मिश्रित टीम स्पर्धा में अपने से ऊंची रैंकिंग तुर्की की अमीरकान हाने और आयसे बेरा सुजेर की जोड़ी को 156-155 से हराकर कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया था। वहीं अवनीत कौर के लिए यह उनका दूसरा कांस्य पदक था जिन्होंने इससे पहले महिला स्पर्धा में टीम कांस्य पदक अपने नाम कर लिया था।

'मेरी मां-दादी रो रहे थे..', IPL ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने पर बोले हैरी ब्रूक

'मुझे कोई पछतावा नहीं..', कुलदीप यादव को लेकर ये क्या बोल गए कप्तान राहुल ?

Ind Vs Ban: अय्यर-अश्विन ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, भारत ने बड़ी मुश्किल से जीता मीरपुर टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -