चीन के खिलाफ अमेरिका में भी आक्रोश, चाइनीज प्रोडक्ट का बहिष्कार करने की मांग को लेकर हुआ प्रदर्शन
चीन के खिलाफ अमेरिका में भी आक्रोश, चाइनीज प्रोडक्ट का बहिष्कार करने की मांग को लेकर हुआ प्रदर्शन
Share:

शिकागो: चीन की हरकतों के खिलाफ अमेरिका के शिकागो (Chicago) में भारतीय मूल के लोगों (Indian-American community) ने शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने लद्दाख को लेकर चीन के रुख पर विरोध जताया और उसकी एकतरफा कार्रवाई की निंदा की. इसके साथ ही उन्होंने चीन से तिब्बत और ताइवान पर अपना दावा छोड़ने की मांग करते हुए कहा कि ये दोनों देश भारतीय सरहद के अंतर्गत आते हैं.

उल्लेखनीय है कि शिकागो में कोरोना वायरस के कारण जमा करने पर रोक है, इसलिए प्रदर्शन में सीमित तादाद में लोग जुटे. शिकागो में चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर शुक्रवार को जुटे प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में भारत-अमेरिका के झंडे और चीन विरोधी पोस्टर-बैनर ले रखे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों से चीनी प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करके अमेरिकी उत्पादों को बढ़ावा देने का आग्रह किया. प्रदर्शनकारियों ने चीन के कई देशों को धमकाने और आर्थिक सुधारों को नुकसान पहुंचाने पर चिंता व्यक्त की.। 

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि, ‘चीन अमेरिकी नौकरियों में सेंध लगा रहा है, जिसके कारण कई लोगों के सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है. वह भारत सहित वियतनाम, ताइवान और सिंगापुर को भी धमकाने में लगा हुआ है. हम चीन की इन्हीं हरकतों के विरोध में यहां इकठ्ठा हुए हैं और उससे एक सभ्य देश की तरह व्यवहार करने का आग्रह करते हैं’.  

अस्पताल ने दो बार कहा- 'मरने वाला है मरीज'.. लेकिन 95 दिन बाद 'कोरोना' को मात देकर घर लौटा शख्स

आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य

श्रद्धालुओं के लिए 29 जून से करतारपुर गुरुद्वारा खोलेगा पाक, विदेश मंत्री कुरैशी ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -