अस्पताल ने दो बार कहा- 'मरने वाला है मरीज'.. लेकिन 95 दिन बाद 'कोरोना' को मात देकर घर लौटा शख्स
अस्पताल ने दो बार कहा- 'मरने वाला है मरीज'.. लेकिन 95 दिन बाद 'कोरोना' को मात देकर घर लौटा शख्स
Share:

लंदन: इन दिनों पूरी दुनिया कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रही है, संक्रमण के मामलों में लगतार वृद्धि हो रही है। इसी बीच एक चौंकाने वाला, लेकिन सुखद मामला सामने आया है। यह मामला ब्रिटेन का है। यहां के एक अस्पताल की तरफ से एक कोरोना मरीज के परिवार को दो बार सूचना दी गई कि उनकी मौत होने वाली है. किन्तु 95 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट आया.

तीन महीने से भी ज्यादा दिनों तक हॉस्पिटल में रहने के बाद तीन बच्चों के पिता कीथ वॉटसन 25 जून को घर वापस लौटे. लंबे उपचार की वजह से उनका वजन काफी कम हो गया. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कीथ ब्रिटेन में कोरोना से सबसे अधिक समय (95 दिन) तक बीमार रहने वाले शख्स बन गए हैं. इससे पहले ब्रिटेन के ही स्टीव व्हाइट 92 दिन के उपचार के बाद ठीक हुए थे. 52 वर्षीय कीथ वॉटसन कोमा में चले गए थे. उन्हें एक महीने से भी अधिक समय तक वेंटिलेटर पर रखा गया. लगभग 41 दिन उन्होंने आईसीयू में बिताए. जब उनकी किडनी और फेफड़ों ने काम करना लगभग बंद कर दिया, तो अस्पताल द्वारा परिवार को सूचना भेज दी गई कि उनकी मौत नजदीक है.

कीथ वॉटसन ने कहा कि, मुझे भरोसा नहीं हो रहा है कि मैं जिन्दा हूं. मैं उन लोगों के बारे में सोचता हूं जो ऐसा नहीं कर पाए. वॉटसन अस्थमा से भी ग्रसित रहे हैं. वे 20 मार्च को तकलीफ होने पर अस्पताल पहुंचे थे. बता दें कि ब्रिटेन में वेंटिलेटर पर रखे जाने वाले दो तिहाई कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है. जिस समय कीथ हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे, उस समय ब्रिटेन में कोरोना से केवल 144 मौतें हुई थीं, किन्तु जब वे बाहर निकले तो ब्रिटेन में कोरोना से 43000 लोगों की मौत हो चुकी थी.

श्रद्धालुओं के लिए 29 जून से करतारपुर गुरुद्वारा खोलेगा पाक, विदेश मंत्री कुरैशी ने दिए संकेत

वैज्ञानिकों ने किया आगाह- फिर तबाह हो सकती है धरती, करोड़ों साल पहले भी हो चुका है ऐसा

चलती 'कार' में सेक्स कर रहे थे 'संयुक्त राष्ट्र' के कर्मचारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -