चीन बॉर्डर से सटे इलाके में अलर्ट पर एयरफोर्स, वायुसेना प्रमुख पहुंचे लेह
चीन बॉर्डर से सटे इलाके में अलर्ट पर एयरफोर्स, वायुसेना प्रमुख पहुंचे लेह
Share:

लेह: भारत व चीन बॉर्डर पर दोनों देशों के सेनाओं के बीच तनातनी जारी है। आज (शुक्रवार) को देश की राजधानी दिल्ली में चीन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होने वाली है। वहीं, किसी भी स्थिति में चीन को करारा जवाब देने के लिए इंडियन एयरफोर्स अलर्ट पर है। टाइम्स नाऊ के अनुसार, बुधवार की देर रात एयरफोर्स चीफ आरकेएस भदौरिया ने लेह स्थित एयरबेस का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने किसी भी विशेष परिस्थिति के लिए एयरफोर्स के जवानों को तैयार रहने को कहा है।
 
उल्लेखनीय है कि चीन के साथ जारी विवाद में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नरवणे से मिलने के बाद आरकेएस भदौरिया लेह पहुंचे थे।  दरअसल, सीमा के पास लेह और श्रीनगर एयरबेस बेहद अहम हैं। ऐसे में एयरफोर्स चीफ ने यहां की तैयारी और आवश्यकताओं का जायजा लिया है।  सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, वायुसेना ने मिराज 2000 की फ्लीट को भी लद्दाख क्षेत्र के पास मूव कर लिया है, ताकि चीन के पास सीमा पर मूव किया जा सके। इसी फ्लीट ने बालाकोट में हवाई हमला किया था। इससे पहले सुखोई-30 को भी अलर्ट पर रखा गया है।

चीन बॉर्डर पर गलवान वैली में सोमवार की रात को दोनों सेनाओं के बीच हुए संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा, चीनी आर्मी द्वारा बंधक बनाए गए दो अधिकारियों व 8 जवानों की कल देर रात को रिहाई हुई है। इस मामले पर इंडियन आर्मी ने खामोशी अख्तियार कर ली है।

रिलायंस इंडस्ट्री की बड़ी उपलब्धि, डेडलाइन से 9 माह पहले कर्जमुक्त हुई कंपनी

आम आदमी पर पड़ेगी महंगाई की मार, चीनी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर पुराना ट्वीट पड़ा भारी, हो सकती है सख्त कार्यवाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -