बाढ़ग्रस्त तमिलनाडु को बचाने के लिए भारतीय वायुसेना काम पर, प्रभावित स्थानों पर पहुंचाई 59 टन राहत सामग्री
बाढ़ग्रस्त तमिलनाडु को बचाने के लिए भारतीय वायुसेना काम पर, प्रभावित स्थानों पर पहुंचाई 59 टन राहत सामग्री
Share:

चेन्नई: 17 दिसंबर और 18 दिसंबर को दो दिनों की भारी बारिश ने तमिलनाडु के चार जिलों को अस्त-व्यस्त कर दिया है, लोगों को अभी भी भोजन और पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है।  रिपोर्ट के अनुसार, बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में कमी के मद्देनजर, भारतीय वायु सेना ने शनिवार को तमिलनाडु के बारिश से प्रभावित थूथुकुडी जिले में 12 अलग-अलग स्थानों पर 11 टन से अधिक राहत सामग्री गिराई है। अब तक, वायुसेना ने दक्षिणी तमिलनाडु के बारिश प्रभावित इलाकों में 59 टन राहत सामग्री हवाई मार्ग से गिराई है।

राहत सामग्री हवाई मार्ग से गिराए जाने के बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम ने पुलिस के साथ शनिवार को एसआईपीसीओटी औद्योगिक क्षेत्र में फंसे लोगों को बचाया। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तमिलनाडु के मुख्य सचिव शिव दास मीना ने शनिवार को जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और बारिश से हुए नुकसान का आकलन किया। बताया जाता है कि एंटोनियारपुरम क्षेत्र में राहत कार्य पूरे जोरों पर है, जो सबसे अधिक प्रभावित था।

अत्यधिक बारिश के कारण थूथुकुडी-पलायमगोट्टई राष्ट्रीय राजमार्ग पर एंटोनियारपुरम के पास एक पुल टूट गया, जिससे बाढ़ आ गई, जबकि थूथुकुडी-तिरुचेंदूर मार्ग पर एराल और अट्टूर में पुल भी गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। श्रीवैकुंटम, अट्टूर, एराल, अगरम और कयालपट्टिनम क्षेत्रों में भी बहाली का काम जारी है जो अभी भी बाढ़ में डूबे हुए हैं। जिले में बाढ़ से हुए नुकसान का केंद्रीय टीम पहले ही निरीक्षण कर चुकी है।

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर जा सकेंगे तेजस्वी यादव, कोर्ट ने 25 लाख जमा कराने की शर्त पर दी अनुमति

चंद्रयान-3 की सफलता के 4 महीने बाद आई एक और गुड न्यूज़, ISRO के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की जान बचाने वाले रैट होल माइनर्स ने इनाम लेने से किया इनकार, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -