Indiabulls पर हुआ बड़ा साइबर अटैक
Indiabulls पर हुआ बड़ा साइबर अटैक
Share:

फाइनेंशियल सर्विस ग्रुप Indiabulls पर रैनसमवेयर साइबर अटैक की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक इंडियाबुल्स पर CLOP रैनसमवेयर का हमला हुआ है जिसके बाद स्प्रीडशीट से डाटा चोरी हो गया है। हैकर्स ने कंपनी को डाटा वापसी के लिए 24 घंटे का वक्त दिया है। हैकर्स ने अपने फोरम पर छह फाइलों की स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।ब्लिपिंग कंप्यूटर की रिपोर्ट के मुताबिक इंडियाबुल्स पर CLOP रैनसमवेयर  का अटैक हुआ है जिसमें अन-एंक्रिप्टेड डाटा चोरी किए गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  हैकर्स ने कंपनी को धमकी देते हुए कहा है कि यदि 24 घंटे के अंदर उनकी बात नहीं मानी जाती है तो सभी फाइलों को ऑनलाइन लीक कर दिया जाएगा।हैकर्स ग्रुप ने अपने फोरम पर जो डाटा शेयर किया है उनमें एक पत्र, एक वाउचर और चार स्प्रीडशीट शामिल हैं। कहा जा रहा है कि स्प्रीडशीट का डाटा इंडियाबुल्स फार्मास्युटिकल्स और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड से जुड़ा है। 

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि हैकर्स कंपनी का पूरा डाटा चोरी करने में सफल हुए हैं या नहीं। साथ ही इस बात की जानकारी भी सार्वजनिक नहीं हुई है कि हैकर्स की मांग क्या है।बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च में अमेरिकी फार्मास्युटिकल्स कंपनी ExecuPharm पर भी CLOP रैनसमवेयर का ही अटैक हुआ था जिसमें 163जीबी डाटा चोरी हुआ था जो कि अन-एंक्रिप्टेड था। हैकर्स ने इस डाटा को भी अपने फोरम पर सार्वजनिक कर दिया था।

ये है Jio, Airtel और Vodafone के बेस्ट रिचार्ज प्लान

Google पर सर्च हो रहा है 'बिजनेस कैसे शुरू करें

एपल ने स्मार्टवॉच के लिए लांच किया watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -