लंदन में दाऊद पर नकेल कसने की भारत कर रहा तैयारी
लंदन में दाऊद पर नकेल कसने की भारत कर रहा तैयारी
Share:

लंदन : अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम को भारत लंदन में भी चैन नहीं लेने देगा। दरअसल भारत की तैयारी है कि लंदन स्थित दाऊद की संपत्तियों को सीज़ किया जाए। अर्थात् इन संपत्तियों पर सरकार प्रतिबंध लगाए। इसके लिए सरकार ब्रिटिश सरकार से उसकी संपत्तियों को प्रतिबंधित करने की मांग करेगी। जिससे उसे अपनी गतिविधियों को संचालित करने में परेशानी होगी। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान भारत ब्रिटेन को एक डोजियर सौंपेगा जिसमें दाऊद के काले कारनामों की जानकारी होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून से इस संबंध में चर्चा करेंगे। दरअसल भारत वहां की एजेंसी नेशनल क्राइम एजेंसी से भी मांग करेगा कि दाऊद पर कार्रवाई की जाए। ब्रिटेन में दाऊद को घेरने की कवायद बीते माह प्रारंभ की गई। भारत के अधिकारियों द्वारा इंटरपोल को दाऊद की लंदन की संपत्तियों की सूची सौंपी गई थी।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सौंपी गई सूची में जिन संपत्तियों का उल्लेख है उसमें उसके फ्लैट, बंगले, होटल सहित करीब 17 संपत्तियां हैं। उसकी संपत्तियों का मूल्य करीब 1000 करोड़ रूपए है। ईडी ने कहा कि वर्ष 1993 के मुंबई बम धमाके के आरोपी इकबाल मिर्ची की मदद से दाऊद ने ब्रिटेन में संपत्तियां क्रय की थीं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -