एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के पहले मैच में चीन से होगा भारत का मुकाबला
एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के पहले मैच में चीन से होगा भारत का मुकाबला
Share:

इंडियन पुरूष हॉकी टीम तीन से 12 अगस्त तक यहां होने वाली एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में पहले दिन चीन से खेलती हुई दिखाई देने वाली है। मेजबान इंडिया  और चीन मेजर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम पर पहले दिन के आखिरी मैच में आमने सामने होने वाला है। चीन के उपरांत भारत का सामना चार अगस्त को जापान से और छह अगस्त को मलेशिया से होगा। इसके एक दिन बाद कोरिया से टक्कर होने वाली है। 

एशियाई हॉकी महासंघ ने मंगलवार को टूर्नामेंट का कार्यक्रम अब भी चल रहा है। इंडिया और पाकिस्तान की टक्कर 9 अगस्त को होगी। छह टीमों के टूर्नामेंट में दक्षिण कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान, चीन और इंडिया भी शामिल होंगे। सभी टीमें एक ही पूल में है और अंकतालिका के आधार पर उनकी स्थिति तय होगी। गत चैम्पियन कोरिया पहले मैच में जापान से खेलता हुआ दिखाई देने वाला है। 

सेमीफाइनल 11 अगस्त को और फाइनल 12 अगस्त को होने जा रहा है। इंडिया (2011, 2016, 2018) और पाकिस्तान (2012, 2013, 2018) तीन तीन बार खिताब भी अपने नाम कर चुके है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने इस बारें में बोलै है, ‘हम हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी 2023 की मेजबानी चेन्नई में करके काफी खुश हैं। मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम शीर्ष पर रहे और बाकी टीमें भी उम्दा प्रदर्शन भी करना होगा।' 

भारतीय फुटबॉल टीम ने ट्रेन दुर्घटना से प्रभावित परिवारों के लिए किया बड़ा एलान

हाले ओपन में भाग नहीं लेगा ये टेनिस खिलाड़ी

'मोदी को उसकी कौम के लोग ही मारेंगे..', भारत के खिलाफ जावेद मियांदाद ने फिर उगला जहर, दाऊद इब्राहिम का है समधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -