ISIS के खिलाफ जंग में हिस्सा ले सकता है भारत
ISIS के खिलाफ जंग में हिस्सा ले सकता है भारत
Share:

नई दिल्ली : विजय दिवस के मौके पर भारत ने भी हौसला बुलंद करते हुए आईएसआईएस के खिलाफ जंग छेड़ने की बात कही है। एएनआई की मानें तो केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने बुधवार को कहा कि यूनाइटेड नेशंस यदि रेजोल्यूशंस पास करता है तो भारत भी आईएसआईएस के खिलाफ छिड़ी जंग में हिस्सा लेगा। पर्रिकर विजय दिवस के मौके पर अमर जवान पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

कहा जा रहा है कि जिस एजेंट को जयपुर से खुफिया एजेंसियों ने गिरफ्तार किया वो भारत में इस्लामिक स्टेट का चीफ बनने वाला था। पूछताछ में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मार्केटिंग मैनेजर सिराजुद्दीन ने एटीएस को बताया कि वो 13 देशों के लोगो के साथ संपर्क में था। वो आईएस के लिए प्रोपगैंडा तैयार करता था।

बता दें कि एक साल पहले ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एक लीडरशिप सम्मिट में कहा था कि देश के किसी भी धार्मिक मुस्लिम नेता ने आईएसआईएस का सपोर्ट नहीं किया है। सभी ने आईएस और अल कायदा के खिलाफ फतवे जारी किए हैं। आईएसआईएस और अल कायदा देश में आतंकी हमले कर हिंसा फैला सकते हैं, लेकिन हमारा देश इतना मजबूत कि वह ऐसे संगठनों से निपट लेगा। साथ ही डोभाल ने यह भी कहा था कि सरकार को पीओके के मामले में स्ट्रैटजिक अप्रोच अपनाना होगा।

नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी ने भी कहा था कि आने वाले समय में आईएस भारत विरोधी आतंकियों से हाथ मिला सकता है। आईएस यह साजिश रच रहा है कि कैसे भारतीय युवकों और एनआरआई लोगों को संगठन से जोड़कर इराक-सीरिया के साथ भारत और अन्य एशियाई देशों में आतंकी हमलों को अंजाम दिया जाए। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए एक्शन प्लान बना रही है, ताकि जम्मू कश्मीर के युवाओं का इस ओर झुकाव रोका जा सके।

जम्मू कश्मीर में कई मौकों पर आईएसआईएस के झंडे लहराए गए है। कहा जा रहा है कि आईएस के झंडे रखने वाले 11 युवकों को सर्विलांस पर रखा गया है। इससे पहले हिरासत में लिए गए युवकों ने कहा था कि उन्हें झंडे लहराने के लिए पैसे दिए गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -