पाकिस्तान में होने वाले सम्मेलन का बहिष्कार करेगा भारत
पाकिस्तान में होने वाले सम्मेलन का बहिष्कार करेगा भारत
Share:

नई दिल्ली : इस्लामाबाद में होने वाले कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन के सम्मेलन का भारत बहिष्कार करेगा। पाकिस्तान ने इस सम्मेलन के लिए जम्मू एवं कश्मीर के विधानसभा अध्यक्ष को न्योता नहीं भेजा है। उसका कहना है कि जम्मू एवं कश्मीर दोनों देशों के बीच एक विवादित क्षेत्र है, सम्मेलन 30 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होना है। पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर को छोड़कर भारत के सभी राज्यों की विधानसभाओं के अध्यक्ष और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सम्मेलन में शामिल होने की दावत दी है। 

महाजन ने संवाददाताओं से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के विधानसभा अध्यक्ष को न बुलाने की वजह से भारत सम्मेलन का बहिष्कार करेगा। देश के सभी राज्यों की विधानसभाओं ने इस फैसले का समर्थन किया है, महाजन ने कहा, "हमने फैसला किया है कि अगर जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा अध्यक्ष को नहीं बुलाया जाता तो फिर भारत सम्मेलन का बहिष्कार करेगा। सम्मेलन का स्थान बदला जाए, नहीं तो भारत हिस्सा नहीं लेगा।"

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता ने इस फैसले के लिए राज्यों की विधानसभाओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा है कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। आस्ट्रेलिया और कनाडा भी हमारे फैसले से राजी हैं, गुप्ता ने कहा, "पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए। बहिष्कार से विश्व समुदाय के सामने बड़ा संदेश जाएगा।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -