Weather Update: दिल्ली में भीषण गर्मी से बेहाल लोग, इन 8 राज्यों में बारिश के आसार
Weather Update: दिल्ली में भीषण गर्मी से बेहाल लोग, इन 8 राज्यों में बारिश के आसार
Share:

गुवाहाटी: असम में बाढ़ का कहर जारी है, पूरे राज्य में कोहराम मचा हुआ है. सोमवार को यहां हुई मूसलाधार बारिश के दौरान 6 लोगों की मौत हो गई थी. यहां लगभग 22 लाख लोग बाढ़ के चलते प्रभावित हुए हैं. हालांकि मौसम विभाग से असम के लिए राहत भरा अनुमान जताया गया है. विभाग के अनुसार, मॉनसून ने अपना रास्ता बदला है और वो अब तेजी से दक्षिण की तरफ बढ़ रहा है. मॉनसून के इस बदलाव की वजह से पूर्वोत्तर भारत में बारिश में कमी आएगी.

मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून पश्चिम तट में कोंकण गोवा से केरल की ओर एक्टिव है. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में 16 जुलाई तक भारी बारिश होने का अनुमान है, इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहां 15 जुलाई को सबसे भारी बारिश हो सकती है. हिमाचल में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मुंबई के अलावा अगले 24 घंटों में बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ इलाके में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही गुजरात में भी कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है.

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक में मॉनसून की रफ़्तार सामान्य है, यहां मध्यम बारिश की संभावना हैं. उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में लोगों के लिए बारिश की प्रतीक्षा लंबा हो सकता है क्योंकि आज मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है.

संयुक्त राष्ट्र ने किया खुलासा, दुनिया भर में 13 करोड़ लोग हुए भुखमरी का शिकार

रिचर्ड वर्मा ने दिया बयान, भारत सहित पड़ोसियों के साथ चीन का व्यवहार उकसाने वाला

पीएम मोदी से चर्चा के बाद Google का बड़ा ऐलान, भारत में करेगा 75,000 करोड़ का निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -