सीमा पर तनाव हुआ तेज, पाक में हवाई सेवा रद्द, दिल्ली-अमृतसर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

Feb 27 2019 01:30 PM
सीमा पर तनाव हुआ तेज, पाक में हवाई सेवा रद्द, दिल्ली-अमृतसर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

नई दिल्ली : भारतीय वायु सेना द्वारा आतंकियों पर की गई सर्जिकल स्तरीके से पाकिस्तान में बौखलाहट का माहौल छा गया है. कल शाम से ही पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. बता दें कि इस हमले के बाद से ही पाक की ओर से LoC पर जारी गोलीबारी के बीच पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया है और सीमा में उसके 2 विमान घुसने की ख़बर मिली है. हालांकि भारतीय वायु सेना से खौफ में पाकिस्तान के विमान वापस उलटे पैर चले गए. वहीं जानकारी है कि भारत में पाकिस्तान के F-16 विमान को ध्वस्त कर दिया है. इस मामले की चलते हवाई सेवा भी काफी प्रभावित हुई है. 

बता दें कि पाक की ओर से इस हरकत के बाद जम्मू-कश्मीर और पंजाब के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अमृतसर एयरपोर्ट को खाली करा दिया गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षा कारणों से इन जगहों पर एयरस्पेस बंद है. वहीं पाकिस्तान में भी हवाई सेवा बंद कर दी गई है. 

सूत्रों से मिले जानकारी के मुताबिक़, सीमा पर तनाव के बीच कई अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी प्रभावित हुई हैं. कई फ्लाइट को वापस भेजा जा रहा है या फिर उन्हें वैकल्पिक रूटों पर भेजा गया है. खबैर है कि पाकिस्तान ने भी लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, स्यालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट को बंद रखा है. दूसरी ओर पाकिस्तान द्वारा हवाई यातायात के चलते भारत में घुसने के कारण भारतीय वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पायलटों को महज 2 मिनट में तैयार रहने का निर्देश मिला है. 

आतंकियों के खात्मे पर गदगद हुए यह भाजपा नेता, पीएम मोदी को बता दिया भगवान विष्णु का अवतार

हीरो इंडियन सुपर लीग : रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू से भिड़ेगी जमशेदपुर

भाजपा के 'शत्रु' ने की अखिलेश से मुलाकात, तो क्या अब सपा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ?

इस स्पिनर गेंदबाज के सामने ढेर हुई दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 क्रिकेट टीम