Ind Vs NZ: हैमिल्टन वनडे जीतने के लिए 'विराट ब्रिगेड' को करना होगा ये काम, ऐसा है पिछले 5 मैच का रिकॉर्ड
Ind Vs NZ: हैमिल्टन वनडे जीतने के लिए 'विराट ब्रिगेड' को करना होगा ये काम, ऐसा है पिछले 5 मैच का रिकॉर्ड
Share:

ऑकलैंड: हैमिलटन के सीडेन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा। टी-20 की तरह विराट सेना वनडे श्रृंखला में भी कीवियों पर दबाव बनाना चाहेगी, लेकिन इसके लिए कोहली एंड टीम को पहला मैच अपने पक्ष में करना होगा। इसके लिए कप्तान विराट कोहली को सीडेन पार्क में खेले गए मुकाबलों पर नजर डालनी होगी।

क्रिकइन्फो पर मौजूद डेटा के अनुसार, हैमिल्टन के इस मैदान में अंतिम पांच वनडे मैचों में उस टीम को जीत मिली, जिसने बाद में बल्लेबाज़ी की। यानी कि यहां चेज करना आसान है। न्यूजीलैंड के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शामिल सीडेन पार्क में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीतना काफी आसान होता है। वर्ष 2017 से अब तक खेले गए बीते पांच मुकाबलों पर नजर डालें तो, जो भी टीम टारगेट का पीछा करने उतरी वह जीतकर ही लौटी। इसकी शुरुआत न्यूज़ीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच से हुई जिसमें कीवियों ने मेहमानों को 208 रन का लक्ष्य दिया जिसे अफ्रीका ने आसानी से हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत हासिल की।

इसके बाद अगला मुकाबला फिर इन्हीं दो टीमों के बीच खेला गया, इस बार मेजबान टीम ने लक्ष्य प्राप्त किया और 7 विकेट से विजयी रहे। 2018 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट और इंग्लैंड को 3 विकेट से मात दी, यही नहीं 2019 में खेले गए अंतिम मुकाबले में यहां कीवियों ने भारत को 8 विकेट से मात दी थी।

एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय हॉकी पुरुष टीम की घोषणा हुई

संजय मांजरेकर का बड़ा बयान, इमरान खान से कर डाली विराट कोहली की तुलना

थिएम को करारी मात, आठवीं बार बने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -