चौथे वनडे में हल्ला बोलेंगे वार्नर बनाई नई रणनीति​

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक जीत का स्वाद नहीं चखा है. पहले चेन्नई में हार मिली फिर कोलकाता में और अब इंदौर में भी ऑस्ट्रेलिया को हार का मुंह ही देखना पड़ा, ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज जिस तरीके से स्पिनर्स​ को खेल रहे हैं उससे लगता तो यही है कि शायद वह स्पिनर्स को समझ ही नहीं पा रहे हैं, शुरू के दो मैचों में भारतीय स्पिनर्स ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े थे. जिसकी बदौलत कंगारू टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.

तीसरे मैच में अच्छी शुरुआत के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जिस तरीके से स्पिनर्स के सामने घुटने टेकते नजर आएं उसे देखते हुए उनकी रणनीति पर सवाल उठने लाजमी है. डेविड वार्नर का मानना है कि उनके बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स को खेलने में सक्षम है. डेविड वॉर्नर का मानना है कि उनके खिलाड़ी स्पिनर्स को आसानी के साथ खेल सकते हैं, टीम में एक दो ऐसे खिलाड़ी है जो शायद गेंदबाज के स्पिन को समझ नहीं पा रहे हैं. वार्नर ने कहा कि हमारे बल्लेबाजों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है और भारतीय स्पिनर्स के सामने एक योजना के तहत खेलने की जरूरत है. उन्होंने ये भी कहा कि अगले मैच में उनकी टीम को अच्छी शुरुआत मिलती है तो परिस्थिति बदल जाएंगी. हालांकि एम चिन्नास्वामी के स्टेडियम का मैदान पिछले मुकाबलों से काफी अलग होगा. आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत के तीनों मैचों में हराकर सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है.

भारतीय टीम को 28 सितंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चौथा एकदिवसीय मैच खेलना है. जिस तरीके से कंगारू बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के सामने घुटने टेक रहे हैं इसे देखते हुए लगता है कि इनके प्रदर्शन में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है. सीरीज भारतीय टीम अपने नाम कर चुकी है और आगे के दो वनडे मैच एक मात्र औपचारिक रह गए हैं. अब देखना होगा कि क्या ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दो वनडे मैचों को जीत कर अपनी शान बचा पाते हैं या भारतीय टीम श्रीलंका की तरह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी 5-0 से सफाया करने में सफल होती है.

INDvsAUS: टी- 20 इंटरनेशनल में इस दिग्गज की हो सकती है वापसी

भारत के इस टॉप गेंदबाज ने की थी 20 साल तक टेनिस बॉल से गेंदबाजी

हिमाचल प्रदेश का यह खिलाड़ी कर देगा विराट कोहली की छुट्टी

WWE के ये 5 सुपरस्टार जिन्हे NXT में जाने से हो सकता काफी फायदा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -