एयर इंडिया ने सिंगापुर के लिए शुरू की अतिरिक्त फ्लाइट्स, आज से बुकिंग शुरू

एयर इंडिया ने सिंगापुर के लिए शुरू की अतिरिक्त फ्लाइट्स, आज से बुकिंग शुरू
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने भारत और सिंगापुर के बीच कुछ और फ्लाइट्स आरंभ की हैं। वंदे भारत मिशन के तहत ही ये अतिरिक्त उड़ानें शुरू की गई हैं। जिनके लिए आज (12 सितंबर) से बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है। वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया और भारत सरकार जो फ्लाइट्स संचालित कर रही है, ये उनके अतिरिक्त होंगी। भारत-सिंगापुर के बीच ये उड़ान इस महीने यानी सितंबर की 19, 20, 25, 26, 28 और 29 तारीख को चलेगी।

DDCA ने अनलॉक-4 जारी होने के बाद अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर लगी रोक को 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि कार्गो फ्लाइटों को रियायत दी गई है। वहीं एयर इंडिया निरंतर वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानें संचालित कर रही हैं, जिसके तहत विदेशों से भारतीयों को लाया जा रहा है। केंद्र सरकार ने सात मई को 'वंदे भारत मिशन' का आगाज़ किया था। जिसका उद्देश्य कोरोना महामारी के कारण फंसे लोगों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के माध्यम से वापस लाना है।

एक सितंबर से वंदे भारत मिशन का छठां चरण आरंभ हुआ है, जो 25 अक्टूबर तक चलेगा। वंदे भारत मिशन के छठे चरण के तहत इस महीने 1007 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स निर्धारित हैं जो 24 देशों से संबंधित हैं । इस दौरान दो लाख लोगों को लाए जाने की संभावना है। विदेश मंत्रालय ने 10 सितंबर को बताया है कि वंदे भारत मिशन आरंभ होने के बाद से अब तक 13.74 लाख भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है। 

नाली में मिला गुमशुदा कारोबारी का शव, मोहल्ले में मचा हंगामा

UP में नहीं कम हो रहे अपराध, एसीपी और थाना इंचार्ज पर दर्ज हुआ मुकदमा

आज से देशभर में दौड़ेंगी 80 नई ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें ये जरुरी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -