देशभर में रेमडेसिविर की किल्लत, मिस्त्र से 4 लाख शीशियां खरीदेगा भारत
देशभर में रेमडेसिविर की किल्लत, मिस्त्र से 4 लाख शीशियां खरीदेगा भारत
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना महामारी का भयानक दौर जारी है। इस बीच ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलिंडर, रेमडेसिविर और कोरोना वायरस से जुड़े उपकरणों की भारी किल्लत देखी जा रही है। हालांकि बीते कुछ दिनों से सरकार ने ऑक्सीजन उत्पादन पर अधिक जोर दिया है, वहीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाकर विभिन्न राज्यों ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। 

हालांकि इसी बीच विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कोरोना महामारी की स्थिति पर कहा है कि हम विश्व के विभिन्न हिस्सों से 500 से अधिक ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों को प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम विदेशों से 4,000 ऑक्सीजन सांद्रक, 10,000 ऑक्सीजन सिलिंडर हासिल करने के लिए कार्य कर रहे हैं। 

वहीं विदेश सचिव ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत सामान्य तौर पर रेमडेसिविर की 67,000 खुराक रोज़ाना उत्पादित करता है, किन्तु मौजूदा समय में हमें दो से तीन लाख खुराकों की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि हमने अपने उत्पादकों को क्षमता बढ़ाने को कहा है। कंपनियों को कच्चे माल की आवश्यकता है। वहीं हमारे पास अमेरिकी सरकार का समर्थन है, जिसने कच्चा माल देने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा विदेश सचिव ने जानकारी दी कि मिस्र से रेमडेसिविर की 4,00,000 शीशियां खरीदने के लिए भी काम कर रहे हैं। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -