अब बॉर्डर पर गुस्ताखी नहीं कर सकेगा पाकिस्तान, LOC पर बनेगा एयरबेस, PM ने रखी आधारशीला
अब बॉर्डर पर गुस्ताखी नहीं कर सकेगा पाकिस्तान, LOC पर बनेगा एयरबेस, PM ने रखी आधारशीला
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार (19 अक्टूबर) को गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो 2022 का शुभारम्भ कर दिया है। इस दौरान उन्होंने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के निकट दीसा में एक नए एयरबेस का शिलान्यास भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह नया एयरबेस देश की सुरक्षा के लिए एक प्रभावी केंद्र के रूप में उभरेगा। पीएम मोदी ने  यह भी कहा कि गुजरात, भारत में रक्षा का केंद्र बनेगा और देश की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि, 'मैं स्क्रीन पर देख रहा था कि दीसा के लोग नए हवाई क्षेत्र के निर्माण को लेकर बेहद उत्साहित थे। यह हवाई क्षेत्र  प्रमुख भूमिका निभाएगा। दीसा अंतर्राष्ट्रीय सरहद से महज 130 किमी दूर है। अगर हमारी सेना, विशेष रूप से हमारी वायु सेना दीसा में मोर्चा संभालती है, तो हम पश्चिमी तरफ से आने वाले किसी भी खतरे का मुंहतोड़ जवाब दे सकेंगे।' हालांकि, इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया।  इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी न कहा कि यह पहला ऐसा 'डिफेंस एक्सपो' है, जिसमें सिर्फ भारतीय कंपनियां भाग ले रही हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि, 'अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ मुक्त व्यापार के लिए समुद्री सुरक्षा आज पूरे विश्व की प्राथमिकता बन रही है।' पीएम  मोदी ने कहा कि, 'भारतीय रक्षा उत्पादों का निर्यात बीते आठ वर्षों में 8 गुना बढ़ा है। रक्षा बल 101 वस्तुओं की एक लिस्ट जारी करेंगे, जिनके आयात पर प्रतिबंधित लगाया जाएगा, इसके साथ ही रक्षा क्षेत्र के 411 साजो-सामान व उपकरण ऐसे होंगे जिन्हें भारत में ही निर्मित किया जाएगा।'

काशी-उज्जैन की तर्ज पर 'कृष्ण जन्मभूमि' पर भी बनेगा कॉरिडोर, योगी सरकार की तैयारी शुरू

क्या मनीष सिसोदिया को 'भगत सिंह' बताकर केजरीवाल ने गलती कर दी ?

हिमाचल चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए 62 उम्मीदवार, इस सीट से लड़ेंगे सीएम जयराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -