2023 में भारत G-20 की करेगा मेजबानी
2023 में भारत G-20 की करेगा मेजबानी
Share:

टीडीसी या तो कई होटलों का संचालन कर रहा है या निGलोगों से प्राप्त कर रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रैंड होटल को टीडीसी को सौंपने से शराब और नॉन-वेज खाद्य पदार्थों की आपूर्ति करने वाले अन्य होटलों का भी मामला होगा, जिन पर अब तक प्रतिबंध है। गहलोत ने प्रशासक आनंद शर्मा से स्थानीय जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेते हुए मामले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

G20 रियाद शिखर सम्मेलन के नेताओं की घोषणा में कहा गया है "हम एक सफल रियाद शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने और G20 प्रक्रिया में इसके योगदान के लिए सऊदी अरब को धन्यवाद देते हैं। हम 2021 में इटली में अपनी अगली बैठकें, 2022 में इंडोनेशिया, 2023 में भारत और 2024 में ब्राजील में। "घोषणा में 2023 में भारत की मेजबानी G20 की पुष्टि की गई है। भारत में अब 2023 में शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है, जंहा इस बारें में कहा गया  "परामर्श और पारस्परिक सुविधा के आधार पर सदस्य राष्ट्रों के बीच घूर्णन राष्ट्रपति पद का आदेश तय किया गया है।" इस वर्ष का आभासी शिखर सम्मेलन मुख्य रूप से कोविड-19 महामारी पर केंद्रित है।

नेताओं ने घोषणा में कहा, "हम एक मजबूत, स्थायी, संतुलित और समावेशी कोविड-19 युग को आकार देने में दुनिया का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" G20 नेताओं ने एंटी मनी लॉन्ड्रिंग (एएमएल) / काउंटर-टेररिस्ट फाइनेंसिंग (सीएफटी) नीतिगत प्रतिक्रियाओं का भी विस्तार किया है, जो कोविड-19 पर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के पेपर में विस्तृत है, नेताओं ने उनके समर्थन की फिर से पुष्टि की। एफएटीएफ  स्रोत ने कहा कि भारत 2023 में इतालवी और इंडोनेशियाई प्रेसीडेंसी के बाद G20 एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। शिखर सम्मेलन पर एक बयान में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह निर्णय लिया गया था कि G20 राष्ट्रपति पद 2022 में इंडोनेशिया, 2023 में भारत और 2024 में ब्राजील द्वारा आयोजित किया जाएगा।

नगरोटा एनकाउंटर: 200 मीटर लंबी सुरंग के जरिए भारत में घुसे थे आतंकी, BSF को मिले सबूत

भारत में फ़रवरी तक आ सकती है कोरोना वैक्सीन, सरकार ने बनाया ये प्लान

एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा, 'अखंड भारत' में यकीन करती है भाजपा - देवेंद्र फडणवीस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -