सिक्किम में समुद्र तल से 7200 फीट ऊपर बना है ये खौफनाक मंज़र
सिक्किम में समुद्र तल से 7200 फीट ऊपर बना है ये खौफनाक मंज़र
Share:

आज कल इंटरनेट पर कई वीडियो तेजी से वायरल हो रहे है, जिसमे से कुछ वीडियो में आप लोगों को चिल्लाते, और डरावना जगहों पर जाते हुए पाते होंगे, जबकि विदेशी स्थानों पर कांच पुलों पर चलने और उसकी ऊंचाई से घबराने वाले वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है । जंहा अब भी एक काच के पूल पर चलते है तो आप यह पाते यही कि शयद आप गिर सकते है, लेकिन हकीकत में होता ये है की यह सब आप उसी स्थान पर रहते है बिलकुल सुरक्षित।

वीजा और हवाई जहाज के टिकट की आवश्यकता नहीं होने के कारण, पैदल यात्रा को सिक्किम के उत्तरपूर्वी राज्य में स्थित भारत के पहले ग्लास स्काईवॉक पर महसूस किया जा सकता है, जिसे पेलिंग कहा जाता है और चेनरेज़िग की 137 फीट की प्रतिमा के ठीक सामने स्थित है। शानदार हिमालय के बीच स्थित, ग्लास स्काईवॉक बौद्ध तीर्थ स्थल का अद्भुत दृश्य और भक्तों को रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है। पूरा परिसर समुद्र तल से 7,200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है।

ग्लास स्काईवॉक लोकप्रिय धार्मिक स्थान को दोगुना करने के लिए अपेक्षित धार्मिक धार्मिक स्थल का आकर्षण जोड़ता है। स्थानीय लोक कथाओं के अनुसार, चेनरेज़िग या अवलोकितेश्वर, भगवान बुद्ध, अमिताभ का सांसारिक अवतार है। पेलिंग में चोलिंग क्षेत्र में मूर्ति का निर्माण INR 46.65 करोड़ की लागत से किया गया था।

रुबीना के नॉमिनेट होने पर बोली पवित्रा- तुम तनीषा का रिकॉर्ड पार करोगी

फराह ने किया एजाज को सपोर्ट, गोहर-काम्या ने कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया

इस लड़की को शादी के लिए प्रपोज करेंगे राहुल वैद्य, होगा बहुत कुछ खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -