UNSC के 3 प्रमुख सहायक निकायों की अध्यक्षता करेगा भारत
UNSC के 3 प्रमुख सहायक निकायों की अध्यक्षता करेगा भारत
Share:

न्यूयॉर्क: भारत सुरक्षा परिषद की तीन महत्वपूर्ण समितियों की अध्यक्षता करता है, जिसमें तालिबान प्रतिबंध समिति, आतंकवाद निरोधक समिति और लीबिया प्रतिबंध समिति शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने शुक्रवार को ट्विटर पर यह जानकारी साझा की।

ट्विटर पर लेते हुए, टीएस तिरुमूर्ति ने लिखा "यह घोषणा करते हुए खुशी हुई कि # भारत का झंडा # भारत #IndiainUNSC (2021-22) के दौरान @UN #SecurityCLC के 3 प्रमुख सहायक निकायों की अध्यक्षता करेगा: राइट एरो तालिबान प्रतिबंध समिति, राइट एरो #CunderTerrorism समिति (2022 के लिए), राइट एरो # लाइबेरिया प्रतिबंध समिति। "

एक वीडियो संदेश में, तिरुमूर्ति ने कहा "तालिबान प्रतिबंध समिति, जिसे 1988 की प्रतिबंध समिति भी कहा जाता है, भारत के लिए हमेशा एक उच्च प्राथमिकता रही है। इस समिति को इस मोड़ पर रखने से आतंकवादियों और उनके प्रायोजकों की उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित रखने में मदद मिलेगी।" अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को खतरा” उन्होंने आगे कहा "भारत 2022 में आतंकवाद निरोधक समिति की अध्यक्षता भी करेगा, जंहा भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के साथ मेल खा रहा है। इस समिति की अध्यक्षता में भारत के लिए एक विशेष प्रतिध्वनि है, जो न केवल आतंकवाद से लड़ने में सबसे आगे है, वहीं आतंकवाद आतंकवाद लेकिन इसके सबसे बड़े पीड़ितों में से एक है।"

मोरक्को में सामने आए कोरोना के 1,597 संक्रमित मामले

ट्रम्प के शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने अमेरिकी दंगे के बाद दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में पाया गया कोरोना का नया संस्करण, 3 दिनों के लिए लगा लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -