ट्रम्प के शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने अमेरिकी दंगे के बाद दिया इस्तीफा
ट्रम्प के शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने अमेरिकी दंगे के बाद दिया इस्तीफा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के सहयोगियों ने बुधवार को वाशिंगटन में अमेरिकी कैपिटल भवन पर धावा बोलने वाले दंगाइयों की कड़ी निंदा की। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अपने झूठे दावे को दोहराने के लिए बोलने के बाद हिंसा भड़क उठी कि उन्होंने अमेरिकी चुनाव जीता। घटना के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शिक्षा सचिव ने गुरुवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, डेवोस ने अपने इस्तीफे पत्र में लिखा है, "आपके बयानबाजी से स्थिति पर जो प्रभाव पड़ा है, वह गलत नहीं है और यह मेरे लिए विभक्ति बिंदु है।" सीएनएन ने बुधवार को जारी डीवोस के बयान के हवाले से लिखा, अमेरिका के बच्चों और छात्रों की आंखें - बढ़ती पीढ़ी जो हमें छोड़ कर गणतंत्र आएगी - देख रहे हैं कि आज वाशिंगटन में क्या खुलासा हो रहा है। हमें उनके लिए एक बेहतर उदाहरण स्थापित करना चाहिए। और हमें उन्हें उन महत्वपूर्ण दायित्वों और कर्तव्यों को सिखाना चाहिए जो 'अमेरिकी' शीर्षक के साथ आते हैं।

घटना में, कई पुलिस अधिकारियों को चोटें लगीं, जबकि एक महिला के सीने में गोली लगने से मृत होने की पुष्टि हुई। कई सांसदों ने हिंसा को उकसाने के लिए ट्रम्प को नारा दिया, कुछ ने उनके तत्काल महाभियोग और हटाने के लिए कहा।

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में पाया गया कोरोना का नया संस्करण, 3 दिनों के लिए लगा लॉकडाउन

पाकिस्तान की अदालत ने मसूद अजहर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

वाशिंगटन में हो रही हिंसा को लेकर बोले जो बिडेन- अमेरिका के इतिहास में सबसे काला दिन है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -