'भाजपा खुद तय कर ले कि वो कितने बड़े अंतर से हारेगी..', मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कमलनाथ का बड़ा दावा
'भाजपा खुद तय कर ले कि वो कितने बड़े अंतर से हारेगी..', मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कमलनाथ का बड़ा दावा
Share:

भोपाल: भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा मध्य प्रदेश और चार अन्य राज्यों में मतदान के कार्यक्रम की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा की हार "तय" है। पार्टी नेता और पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि भाजपा को ये बात खुद तय करना चाहिए कि वह कितनी सीटों के अंतर से हारना चाहती है, क्योंकि मध्य प्रदेश के लोग उन्हें (भाजपा नेताओं) पहचान चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस बार उनका फ्यूज उड़ जाएगा।

कमल नाथ ने आगे कहा कि, "भाजपा को यह तय कर लेना चाहिए कि वह कितनी सीटों से चुनाव हारना चाहती है। उनकी हार अवश्यंभावी है; मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने उन्हें पहचान लिया है।"  बता दें कि, मध्य प्रदेश में चुनावी तारीखों का ऐलान होने के बाद से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। आज कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी ने भी शहडोल से हुंकार भरी है और सत्ता में आते ही सबसे पहले जातिगत जनगणना करवाने का दावा किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि, 'आज देश में सबसे बड़ा सवाल ये है कि, किस जाति की कितनी आबादी है और हम सत्ता में आते ही प्राथमिकता पर जातिगत जनगणना करवाएंगे।' 

दूसरी तरफ, भाजपा ने सोमवार को अपनी चौथी सूची जारी की जिसमें मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 57 उम्मीदवारों के नाम हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी से, राज्य के एचएम नरोत्तम मिश्रा दतिया से, गोपाल भार्गव रेहली से, विश्वास सारंग नरेला से और तुलसीराम सिलावट सांवेर सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए मतदान की तारीख 17 नवंबर निर्धारित की है, जबकि नतीजे अन्य चार राज्यों - राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

शराब घोटाले में संजय सिंह को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ा दी हिरासत अवधि, 2 करोड़ की रिश्वत का मामला !

'लोगों को दोबारा सरकार लाने के फायदे बताएं..', जनता से सीएम अशोक गहलोत की अपील

'सत्ता में आए तो सबसे पहले जाति जनगणना कराएंगे..', शहडोल में भाजपा सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -