भारत का पलटवार, कहा पेशावर हमला पाक द्वारा पाले गए आतंकियों ने ही किया था
भारत का पलटवार, कहा पेशावर हमला पाक द्वारा पाले गए आतंकियों ने ही किया था
Share:

न्यूयॉर्क:  भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा संयुक्त राष्ट्र में दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान का यह  घृणास्पद आरोप हमले में मारे गए बच्चों का अपमान करता है. रकविवर को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र में आम चर्चा के दौरान भारत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए हमले में भारत का हाथ था. इसके बाद संयुक्त राष्ट्र के देश के स्थायी मिशन की भारतीय राजनयिक, ईनाम गंभीर ने भारत के उत्तर का अधिकार इस्तेमाल करते हुए कल रात अपने आम सभा संबोधन के दौरान कुरेशी के निराधार आरोपों को खारिज कर दिया.

भारत के वार पर पाकिस्तान का पलटवार

गंभीर ने कहा, चार साल पहले पेशावर स्कूल पर भयानक आतंकवादी हमले से संबंधित आरोपों में से ये आरोप सबसे ज्यादा अपमानजनक और घृणास्पद था. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा ये आरोप खुद को आतंकवाद रहित देश बताने के लिए लगाया गया था, जबकि सभी जानते हैं कि पाकिस्तान ने ही अपने पड़ोसी देश को नुकसान पहुँचाने के लिए आतंकियों को पैदा किया है. उल्लेखनीय है कि कुरेशी ने कहा था कि पेशावर स्कूल हमले में मारे गए 150 बच्चे, मास्टंग हमले और कई अन्य हमलों में मारे गए लोगों को हम कभी नहीं भूलेंगे, जो भारत द्वारा समर्थित आतंकियों ने पाकिस्तान में किए हैं.

फेसबुक के संस्‍थापक जकरबर्ग को हैकर ने दी अकाउंट हैक कर के डिलीट करने की धमकी

आपको बता दें कि पेशावर हमले सशस्त्र 8 से 10 तालिबान आत्मघाती हमलावरों द्वारा किया गया था जिन्होंने सेना संचालित स्कूल पर हमला कर कई बच्चों को मार डाला था और कइयों को बंदी बना लिया था, अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर वर्दी पहनने वाले हमलावरों ने स्कूल में प्रवेश कर  अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी.

खबरें और भी:-

ऑस्ट्रेलिया की तकनीकी कमजोरी से सार्वजनिक हुए ब्रिटेन के कंजर्वेटिव मंत्रियों के निजी फोन नंबर

इंडोनेशिया : भूकंप और सुनामी से मृतकों की संख्या बढ़कर 832 हुई

भारत के लिए प्राकृतिक तेल के वैकल्पिक आपूर्तिकर्ता की खोज कर रहा है अमेरिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -