IND VS SL: अंतिम वनडे आज, युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका...
IND VS SL: अंतिम वनडे आज, युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका...
Share:

नई दिल्ली- भारत और श्रीलंका के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पांचवा और अंतिम वनडे मैच आज (3 सितंबर ) को कोलंबो में खेला जाएगा. भारत 4-0 की निर्णायक बढ़त पहले ही हासिल कर चुका है और श्रीलंकाई टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए नही लगता कि पांचवे वनडे में भारत के लिए जीतने में कोई ज्यादा मुश्किलें सामने आने वाली है. अब तक हुए चारों मैच जीतने में भारत को कोई खास मशक्कत नही करनी पड़ी है, इसलिए कहा जा सकता है कि आखिरी वनडे जीत के लिए भी भारत को बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना होगा. चौथे वनडे में 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजे गए कप्तान विराट कोहली भी टीम के प्रदर्शन से काफी संतुष्ट नजर आए. कहा जा सकता है कि भारतीय कप्तान सीरीज के आखिरी मैच में कुछ नया शायद न करें, क्योंकि वे निश्चित ही इस मैच को जीतकर श्रीलंका का सूपड़ा साफ करना चाहेंगे. लेकिन भारतीय टीम में अंतिम वनडे में भी विराट कोहली कुछ युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

आइये जानते है इस मैच के लिए संभावित भारतीय टीम किस प्रकार से हो सकती है और किन-किन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

सलामी बल्लेबाज-

सलामी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन या रोहित शर्मा की जोड़ी इस आखिरी मैच में भी देखने को मिल सकती है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली अब अंतिम वनडे में सलामी जोड़ी से कोई छेड़खानी करना नही चाहेंगे.

मध्यक्रम बल्लेबाज-

भारतीय मध्यक्रम की बात करें तो तीसरे क्रम पर स्वयं कप्तान विराट कोहली और उनके बाद केएल राहुल के स्थान पर अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जा सकता है. मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी भी टीम के मध्यक्रम में मौजूद रहेंगे. लेकिन कप्तान विराट टीम के बल्लेबाजी क्रम में अहम बदलाव कर सकते हैं.

ऑलराउंडर खिलाड़ी-

टीम में ऑलराउंडर की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या के अलावा अक्षर पटेल के कंधों पर डाली जा सकती है. हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है, क्योंकि इससे ही उनकी प्रतिभा को सही तरीके से निखारा जा सकता है और बाहर लाया जा सकता है.

गेंदबाज-

टीम के मुख्य गेंदबाजों की बात की जाए तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दिए जाने के आसार हैं. शार्दुल ठाकुर ने पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था, इसका इनाम उन्हें कप्तान द्वारा दिया जा सकता है.

संभावित भारतीय टीम -

शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जसप्रीत बूमराह, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव.

 

PRO KABADDI: यूपी योद्धा और बंगाल वॉरियर्स के बीच मुकाबला टाई

जन्मदिन विशेष: भारत के तेज गेंदबाज मोहमद शमी मना रहे है आज अपना 27 वां जन्मदिन

22 सितंबर को लांच होगी ducati की सुपर स्पोर्ट्स बाइक

गीता फोगट पहुंची अखिल भारतीय महाबली कुश्ती दंगल में

 

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -