गीता फोगट पहुंची अखिल भारतीय महाबली कुश्ती दंगल में
गीता फोगट पहुंची अखिल भारतीय महाबली कुश्ती दंगल में
Share:

नई दिल्ली- हाथरस जिले में श्रीदाऊजी महाराज में चल रहे अखिल भारतीय महाबली कुश्ती दंगल के आखिरी दिन लोगों का सामना फिल्म दंगल से चर्चा में आईं राष्ट्र मंडल गोल्ड विजेता गीता फोगाट से हुआ. गीता और उनके पति अंतर्राष्ट्रीय पहलवान पवन ने अखाड़े में पहुंचकर भीड़ का अभिवादन किया तो भीड़ बेकाबू हो गई. पूरा पंडाल शोर-शराबे से गूंज उठा. गीता को दंगल कमेटी ने दंगल की शेरनी की उपाधि से सम्मानित किया. उन्हें और उनके पति पवन को बेल्ट, गदा और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया.

गीता ने कहा कि दाऊजी मेले में पहली बार महिला कुश्ती का आयोजन हो रहा है, ये अच्छी बात है. महिला कुश्ती को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. गीता इतनी भीड़ देखकर गदगद हो गई उन्होंने अपने किसी कार्यक्रम में आज तक इतनी भीड़ नहीं देखी. उन्होंने हाथरस बुलाने के लिए दंगल कमेटी का आभार जताया और जय हिंद व जय भारत के साथ भाषण खत्म किया.

गीता ने प्रेस वार्ता से बात करते हुए कहा की सर्कार खेलो के लिए बहुत कुछ कर रही है.लेकिन सर्कार द्वारा दिया जाने बाला पैसा खिलाड़ियों तक पूरा नहीं पहुंच पाता है.जो एक बड़ी समस्या है.दंगल गर्ल ने कहा की खेलो में हरियाणा राज्य सबसे आगे है, अन्य राज्यों को हरियाणा से सीख लेना चाहिए.हरियाणा सर्कार भी खेलो को लेकर जागरूक है. हरियाणा सर्कार द्वारा डीएसपी पद ऑफर किये जाने पर गीता ने कहा कि इसके लिए काफी लड़ाई लड़नी पड़ी फिर मिला ये पद. दंगल फिल्म की बात पर गीता ने कहा कि इस फिल्म से हमें पहचान मिली है. जहा जाते है लोग अब सम्मान करते है.

 

कैरेबियन प्रीमियर लीग: 140 किलो के इस बल्लेबाज ने लगाए 6 छक्के और हो गया रिटायर्ड

प्रधानमंत्री ने लिखा युवराज सिंह को बधाई पत्र, जानिए क्यों

300 से ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व के गेंदबाजो में दो गेंदबाज भारत के भी

इन दो खिलाड़ियों को टीम में ले लिया जाये तो भारतीय टीम को हराना नामुमकिन है- सहवाग

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -