अपने चार नागरिकों की मौत से भारत में आक्रोश, पाक को लगाई कड़ी फटकार
अपने चार नागरिकों की मौत से भारत में आक्रोश, पाक को लगाई कड़ी फटकार
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में तीन भारतीय नागरिकों की मौत पर भारत ने सख्त विरोध प्रकट किया है. भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को समन जारी करते हुए जम्मू-कश्मीर के कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तानी के सीजफायर उल्लंघन में एक बच्चे समेत तीन निर्दोष नागरिकों की मौत मामले में कड़ा विरोध दर्ज कराया.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए इस संबंध में जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार रात पाकिस्तान द्वारा की गई हरकतों की भारत ने कड़ी निंदा की है, जिसमें बच्चे समेत तीन भारतीय नागरिकों की मौत हो गई थी. विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान की फायरिंग का शिकार हुए सभी लोग एक ही परिवार से संबंध रखते थे. PTI की रिपोर्ट के अनुसार, जारी बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा कि, 'पाकिस्तानी सशस्त्र बलों द्वारा जानबूझकर बेकसूर नागरिकों को लक्ष्य बनाने के लिए भारत पाकिस्तान की सख्त शब्दों में निंदा करता है. इस साल पाकिस्तान ने बिना उकसावे के 2711 से अधिक दफा संघर्षविराम तोड़ा है. इसमें 21 भारतीयों की मौत हो गई, जबकि 94 जख्मी हुए हैं.'

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत बॉर्डर पार से घुसपैठ में सहयोग करने के लिए पाकिस्तान के रवैये का सख्त विरोध करता है. पाकिस्तानी सुरक्षाबल फायरिंग की आड़ में घुसपैठ कराने का प्रयास करते हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति कायम रखने के लिए 2003 के सीजफायर समझौते का पालन करना चाहिए.

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -