डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम
Share:

नई दिल्ली: महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. दरअसल, देश की तेल कंपनियों ने शनिवार को एक बार फिर डीजल के दाम में इजाफा कर दिया है. हालांकि पेट्रोल की कीमतें अभी भी स्थिर बनी हुईं हैं. बीते 19 दिनों ने पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. अंतिम बार पेट्रोल के भाव 29 जून को बढ़ाए गए थे. उस समय दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. ये बढ़ोतरी निरंतर 23वें दिन हुई थी. 

उसके बाद से अब तक पेट्रोल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं देखा गया है. किन्तु तब से लेकर अब तक डीजल के दाम में 99 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है. शनिवार को डीजल के दाम में 13 से 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के भाव बढ़कर 81.52 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर बनी हुई हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के भाव 29 जून के बाद स्थिर बने हुए हैं. मुंबई में वृद्धि के बाद एक लीटर डीजल की कीमत 79.71 रुपये, वहीं पेट्रोल के भाव 87.19 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं

वहीं, चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यहां भी डीजल के दाम में इजाफा किया गया हैं. बढ़ोतरी के बाद चेन्नई में डीजल की कीमत 78.50 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है और पेट्रोल 83.63 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. इसके अतिरिक्त कोलकाता में पेट्रोल के दाम 82.10 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं, वहीं डीजल के भाव बढ़कर 76.67 रुपये प्रति लीटर हो चुके हैं.

बाबा रामदेव की पतंजलि को एक और झटका, मद्रास HC ने सुनाया बड़ा फैसला

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -