भारत ने UN से कहा, पाकिस्तान ने किया कश्मीर पर गलत तरह से अतिक्रमण
भारत ने UN से कहा, पाकिस्तान ने किया कश्मीर पर गलत तरह से अतिक्रमण
Share:

जिनिवा : उरी में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को कहा है कि वह आतंकवाद का समर्थन करना बंद कर दे। यही नहीं पाकिस्तान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भी खाली कर दे। यदि ऐसा नहीं होता है तो फिर पाकिस्तान को कड़े अंजाम भुगतने होंगे। गौरतलब है कि भारत ने बलूचिस्तान, खबर - पख्तूनख्वा व सिंध में मानवाधिकारों के उल्लंघन व अल्पसंख्यक हिंदूओं पर होने वाली ज्यादतियों का विरोध किया।

इस मामले में भारत ने संयुक्त राष्ट्र में भी अपना जवाब दिया है। भारत द्वारा कहा गया है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को लेकर झूठे तथ्यों और आंकड़ों को लेकर झूठ का प्रचार कर रहा है। पाकिस्तान ने अवैध तरीके से और जबरन जम्मू - कश्मीर में 78000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर अपना अधिकार जमा रखा है। जो कि अवैध है। ऐसे में पाकिस्तान से यह क्षेत्र खाली करने के लिए कहा गया है।

पाकिस्तान को लेकर यह बात सामने आई है कि वह बलूचिस्तान के लोगों का दमन करने में लगा है। अल्पसंख्यक हिंदू, इसाई के ही साथ शिया, अहमदिया, इस्लामी व अन्य धार्मिक लोगों पर अत्याचार हो रहे हैं। इतना ही नहीं कश्मीर में अशांति फैलाने और सीमा पार से भारत में इस्लामिक आतंकवाद धकेलने का आरोप भी पाकिस्तान पर लगा है। भारत ने सुरक्षा परिषद से अपील की है कि वे आतंकवाद और पाकिस्तान से जुड़े खतरे पर अपना नज़रिया स्पष्ट रखे।

चीन ने चली आतंकवाद पर अपनी चाल

हंदवाड़ा में हुआ हमला, एक आतंकी ढेर

उरी मामले में पाकिस्तान ने साधी चुप्पी, उठाया कश्मीर...

भारत के आरोप बेबुनियाद, कश्मीर मुद्दे से ध्यान भटकाने का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -