पीएम मोदी ने कहा-
पीएम मोदी ने कहा- "भारत स्वच्छ, आधुनिक गतिशीलता के लक्ष्य के साथ..."
Share:

पीएम मोदी ने बुधवार को बोला कि ऑटोमोबाइल विनिर्माण से जुड़ी मूल्य श्रृंखला के लिए समग्र कदम उठाए जानें वाले है ताकि उद्योग अधिक उत्पादक और टिकाऊ बन सकते है। वहीँ ऑटो उद्योग निकाय सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) को अपने 61वें वार्षिक सम्मेलन में एक संदेश में पीएम मोदी ने यह भी बताया कि भारत स्वच्छ और आधुनिक गतिशीलता के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने के लिए दृढ़ता से कार्य कर रहा था, जबकि जिसकी भूमिका की सराहना करते है।  

“हिंदुस्तान की इकॉनमी और प्रगति में ऑटोमोबाइल उद्योग की भूमिका उल्लेखनीय बन चुकी है। विनिर्माण की दिशा में अहम् योगदान से लेकर निर्यात को आगे बढ़ाने तक, रोजगार के कई मौके पैदा करने से लेकर लोगों के जीवन को सरल और सहज बनाने तक, यह क्षेत्र भारत की विकास गाथा में में हिस्सेदार रहा है। मोदी ने अपने संदेश में लिखा, जिसे सियाम के अध्यक्ष केनिची आयुकावा ने पढ़ा। जहां इस बारें में उन्होंने आगे  कहा है कि कोविड-19 के विरुद्ध देश की लड़ाई के दौरान भी, इस क्षेत्र के संवेदनशील और सक्रिय कोशिश को बहुत महत्व दिया जाता है।”

इतना ही नहीं इस बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि गतिशीलता में आधुनिकता देश के लगभग हर उद्योग और हर क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव लेकर आती है, मोदी ने बोला, “21वीं सदी का भारत स्वच्छ और आधुनिक गतिशीलता के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने के लिए दृढ़ता से काम कर रही है। जिसके लिए समग्र कदम उठाए जा रहे हैं। ऑटो मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी मूल्य श्रृंखला ताकि उद्योग ज्यादा उत्पादक और टिकाऊ बन सके।” वहीँ उन्होंने ऑटो उद्योग को आश्वस्त कर दिया कि भारत को वैश्विक विनिर्माण केंद्र में बदलने के लिए हमारी सरकार के दृढ़ प्रयासों में सभी हितधारकों की अहम् भूमिका है”।  अपनी बात को जारी रखते हुए पीएम ने कहा कि हिन्दुस्तान  में वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माताओं की विनिर्माण इकाइयों की उपस्थिति एक संपन्न पारिस्थितिकी तंत्र को दर्शाती है।

उन्होंने कहा यह दोहराते हुए कि प्रौद्योगिकी, जीवन शैली और अर्थव्यवस्था में तेजी से बदलाव हो रहे हैं और पुराने दृष्टिकोण और पुरानी प्रथाओं को बदलना होगा “हमारे पर्यावरण, संसाधनों और कच्चे माल की रक्षा करना भी महत्वपूर्ण है।” वह आगे कहते है कि भारत न सिर्फ नई संभावनाएं तलाशने पर जोर दे रहा है बल्कि सर्कुलर इकोनॉमी को भी बढ़ावा देने का काम कर रहे है. हाल ही में लॉन्च की गई नेशनल ऑटोमोबाइल स्क्रैपेज पॉलिसी इस विजन की मिशाल बन चुके है.

WHO बोला- भारत में एंडेमिक स्टेज में जा सकता है कोरोना, जानिए क्या हैं इसके मायने

'भाग्यशाली हूँ कि भारत में हूँ, पीएम मोदी का शुक्रिया..', 4 रिश्तेदारों की हत्या पर बोली अफगानी अभिनेत्री

पंजाब सरकार के खिलाफ खिलाड़ियों का प्रदर्शन, सड़कों पर रखे मेडल-ट्रॉफी, कपड़े भी उतारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -