पाक द्वारा करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने की घोषणा पर भड़का भारत, कही ये बात
पाक द्वारा करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने की घोषणा पर भड़का भारत, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने 29 जून से करतारपुर गलियारे को खोलने का फैसला लिया है. पाक के गलियारा खोलने के प्रस्ताव पर भारत ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए दो दिन का नोटिस पीरियड द्विपक्षीय समझौते के विरुद्ध है, जो सात दिन के नोटिस का वक़्त देता है.

भारत सरकार के सूत्रों ने कहा है कि, 'यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पाकिस्तान 29 जून को 2 दिनों के कम वक़्त के नोटिस पर करतारपुर गलियारे को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव देकर अपनी सद्वभावना बनाने का प्रयास कर रहा है.' उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय समझौता यात्रा की तिथि से कम से कम 7 दिन पूर्व भारत को पाकिस्तान के साथ डिटेल्स साझा करना होता है. इसके लिए भारत को पंजीकरण प्रक्रिया को एडवांस में खोलने की आवश्यकता होगी.

भारत ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र बॉर्डर पार यात्राओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. ऐसे में सरकार स्वास्थ्य अधिकारियों और अन्य संबंधित अधिकारियों से सलाह लेकर आगा निर्णय करेगी. सूत्रों ने यह भी कहा है कि, 'पाकिस्तान ने द्विपक्षीय समझौते में बंधे होने के बाद भी बाढ़ वाले इलाकों में रावी नदी पर अपनी ओर से पुल का निर्माण नहीं किया है. मानसून के आने पर यह भी देखना होगा कि क्या यात्रा सुरक्षित तरीके से गलियारे के माध्यम से संभव है.'

हिना खान ने नेपोटिज्म के बारे में कही यह बात

इंग्लैंड के लिए डेब्यू करना चाहते है अमर विर्दी

को-ऑपरेटिव बैंक की निगरानी से जुड़ा अध्यादेश राष्ट्रपति ने किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -