इंटरनेट स्पीड में टॉप 100 में भी नहीं भारत
इंटरनेट स्पीड में टॉप 100 में भी नहीं भारत
Share:

दिल्ली: मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में भारत को दुनियाभर में 109वां स्थान मिला है. एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है. भारत विश्व का सबसे बड़ा मोबाइल डाटा उपभोक्ता है. ऊक्ला के स्पीडटेस्ट सूचकांक के अनुसार, देश में मोबाइल इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड पिछले साल नवंबर के 8.80 mbps से बढ़कर इस साल फरवरी में 9.01 mbps पर पहुंच गई. 

इसके बाद भी देश की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ और भारत 109वें स्थान पर ही बरकरार रहा. नॉर्वे 62.07 mbps की औसत स्पीड के साथ पहले स्थान पर रहा. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने दिसंबर में दावा किया था कि देश 150 करोड़ गीगाबाइट खपत के साथ विश्व का सबसे बड़ा डाटा उपभोक्ता है. उन्होंने कहा था कि यह अमेरिका और चीन की संयुक्त खपत से अधिक है. ऊक्ला सूचकांक के अनुसार देश ने ब्राडबैंड के मामले में बेहतर प्रदर्शन किया है. इस लिहाज से देश पिछले साल के 76वें स्थान की तुलना में इस साल फरवरी में 67वें स्थान पर आ गया.

ऊक्ला के सूचकांक में बताया गया कि ब्राडबैंड स्पीड पिछले साल नवंबर के 18.82 mbps से बढ़कर इस साल फरवरी में 20.72 mbps पर पहुंच गई है. इस मामले में 161.53 एमबीपीएस स्पीड के साथ सिंगापुर पहले स्थान पर है. उसने कहा कि अधिक आबादी वाले देशों में ब्राडबैंड स्पीड में भारत में सर्वाधिक वृद्धि हुई है.

20MP फ्रंट कैमरा और 6GB रैम के साथ लांच होगा ये स्मार्टफोन

शाओमी ने बंद की कैश ऑन डिलीवरी

आज लांच हो रहा Xiaomi Mi MIX 2S, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -