सैफ चैम्पियनशिप में भारत ने कुवैत के विरुद्ध खेला ड्रॉ
सैफ चैम्पियनशिप में भारत ने कुवैत के विरुद्ध खेला ड्रॉ
Share:

कप्तान सुनील छेत्री के उम्दा प्रदर्शन के बावजूद इंडिया को सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप के आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को कुवैत ने 1-1 से ड्रॉ पर हो रोक दिया गया है । छेत्री ने पहले हाफ में इंजुरी टाइम में गोल करकेइंडिया का खाता खोला लेकिन दूसरे हाफ में अतिरिक्त समय में अनवर अली के आत्मघाती गोल का खामियाजा  इंडिया को भुगतना करना पड़ गया है । नौ मैचों में भारत ने यह पहला गोल भी गवा दिया है । 

इंडिया और कुवैत दोनों के 7 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कुवैत शीर्ष पर ही था। इंडिया  का सामना सेमीफाइनल में लेबनान से होगा जबकि कुवैत की टक्कर बांग्लादेश या मालदीव  के सार्ट होने वाला है । सेमीफाइनल के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत और कुवैत ने पहले ही क्षण से आक्रामक खेल दिखाया । इंडिया ने दोनों विंग से आक्रमण किया और छठे मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन आकाश मिश्रा के क्रास पर छेत्री गेंद पकड़ने में नाकाम रहे । इंडिया को 35वें मिनट में फिर मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा के कॉर्नर पर अनवर अली का हेडर निशाने पर नहीं लगा । निरंतर हमलों का फायदा भारत को इंजुरी टाइम में मिला जब थापा से पार लेकर छेत्री ने बेहतरीन गोल भी दाग दिया है । 

यह टूर्नामेंट में छेत्री का पांचवां और सैफ चैम्पियनशिप के कुल 26 मैचों में 24वां गोल बताया जा रहा है । दूसरे हाफ में भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक को टूर्नामेंट में दूसरी बार लालकार्ड मिल गया है। वह मैच अधिकारियों से बहस करते दिखे और 81वें मिनट में उन्हें लालकार्ड भी दिखा दिया है । इससे पहले पाकिस्तान के विरुद्ध मैच के दौरान भी उन्हें लालकार्ड मिला था । भारत के रहीम अली और कुवैत के अल कल्लाफ को भी लालकार्ड भी दिखा दिया गया है । 

इस दिन से शुरु होगा इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच घमासान

'इस मैदान पर खेलने के लिए एक्साइटेड हूँ..', वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी होते ही विराट ने दी प्रतिक्रिया

अंतरिक्ष में 120000 फीट की ऊँचाई पर लाॅन्च की गई ODI वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई धमाकेदार लैंडिंग, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -