'इस मैदान पर खेलने के लिए एक्साइटेड हूँ..', वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी होते ही विराट ने दी प्रतिक्रिया
'इस मैदान पर खेलने के लिए एक्साइटेड हूँ..', वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी होते ही विराट ने दी प्रतिक्रिया
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज मंगलवार (27 जून) को ODI वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को होगी और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारत के स्टार बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड कप शेड्यूल पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वह मुंबई के मैदान पर खेलने के लिए बेहद एक्साइटिड हैं। बता दें कि भारत 8 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत करेगा। भारत की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी। यह मुकाबला चेन्नई में होगा। वहीं, भारतीय टीम अपना 7वां लीग मैच 2 नवंबर को मुंबई में खेलेगी।

बता दें कि, कोहली की मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से ढेर सारी प्यारी यादें जुड़ी हैं। टीम इंडिया ने जब वर्ष 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता था, तब फाइनल में इसी मैदान पर श्रीलंका को मात दी थी। कोहली उस चैंपियन टीम का हिस्सा थे। कोहली फाइनल में चौथे स्थान पर बैटिंग करने उतरे थे और 35 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। कोहली ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के आउट होने के बाद गौतम गंभीर के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट से खिताबी मैच जीता था।

कोहली ने ICC से विश्व कप 2023 को लेकर कहा है कि, 'मैं, व्यक्तिगत रूप से मुंबई में खेलने के लिए एक्साइटेड हूं। यहां से प्यारी यादें मौजूद हैं। उस माहौल को दोबारा अनुभव करना बेहतरीन रहेगा।' कोहली ने कहा कि, 'मैं तब बहुत छोटा था। मैंने देखा कि सीनियर्स के लिए इसका क्या मतलब है। मैं समझ सकता हूं कि वो किससे गुजरे होंगे और घरेलू विश्व कप खेलना कितना खास होता है और वे कितने उत्साहित होंगे।' बता दें कि टीम इंडिया लीग चरण के अपने 9 मैच 9 अलग शहरों में खेलेगी। भारत और पाकिस्तान की 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टक्क्रर होगी।

अंतरिक्ष में 120000 फीट की ऊँचाई पर लाॅन्च की गई ODI वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई धमाकेदार लैंडिंग, देखें Video

इंदौर में नहीं खेला जायेगा आइसीसी वनडे विश्व कप 2023 का एक भी मैच

ODI वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी, 15 अक्टूबर को भारत-पाक का महामुकाबला, देखें पूरा कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -