24 घंटे में भारत ने गंवाए 3 दिग्गज बिजनेसमैन, निधन से शोक का माहौल
24 घंटे में भारत ने गंवाए 3 दिग्गज बिजनेसमैन, निधन से शोक का माहौल
Share:

भारतीय उद्योग जगत के लिए पिछले दो दिन बेहद बुरा रहा है. इस के चलते सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय सहित 3 दिग्गज बिजनेसमैन ने दुनिया को अलविदा कह दिया. सुब्रत रॉय के अतिरिक्त पीआरएस ओबेरॉय तथा बीकानेरवाला के फाउंडर केदारनाथ अग्रवाल का निधन हो गया. सहारा ग्रुप (Sahara India Pariwar) के प्रमुख सुब्रत रॉय (Subrata Roy) का मंगलवार (14 नवंबर) देर रात निधन हो गया. उन्होंने मुंबई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे. आज उनका शव लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा, जहां उन्हें आखिरी श्रद्धांजलि दी जाएगी. 

पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का निधन 
भारत के होटल इंडस्ट्रीज की सूरत बदलने वालों में से एक पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय थे. ओबेरॉय ग्रुप के मुखिया पृथ्वी राज सिंह ओबरॉय का निधन मंगलवार को 94 साल की आयु में हो गया. फिलहाल वो ओबेरॉय होटल्स के संरक्षक थे, जिन्हें 'Biki' के नाम से जाना जाता है. बीते वर्ष ही उन्होंने ईआईएच लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष तथा ईआईएच एसोसिएटेड होटल्स लिमिटेड के चेयरमैन पद को छोड़ा था.
  
लाला केदारनाथ अग्रवाल का निधन:- 
इसके अतिरिक्त मिठाई और स्नैक्स ब्रांड बीकानेरवाला के संस्थापक लाला केदारनाथ अग्रवाल का सोमवार को निधन हो गया. वह अपने भाई के साथ बीकानेर से वर्ष 1950 में राजधानी दिल्ली आए थे. केदारनाथ अग्रवाल 86 वर्ष के थे. बीकानेरवाला की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया कि काकाजी के नाम से लोकप्रिय केदारनाथ अग्रवाल का निधन एक ऐसे युग के अंत का प्रतीक है. जिसने स्वाद को समृद्ध किया और अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित किया. भारत में बीकानेरवाला की 60 से ज्यादा दुकानें हैं. इनके आउटलेट्स अमेरिका, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, नेपाल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देशों में भी उपस्थित हैं. केदारनाथ अग्रवाल ने अपना व्यावसायिक सफर देश की राजधानी दिल्ली से आरम्भ किया था.  

'सबके लिए समस्या बन गई है कांग्रेस, ना आस्था का सम्मान कर सकती है, ना ही विकास', MP में बोले CM योगी

बेटे के वायरल वीडियो पर आया नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

ओडिशा में बारिश से दिल्ली में आएगी ठंड बिहार समेत कई राज्यों में बदल जाएगा मौसम का मिजाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -