भारत 9.2 प्रतिशत की विकास दर को छूने के लिए तैयार
भारत 9.2 प्रतिशत की विकास दर को छूने के लिए तैयार
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को केंद्रीय बजट की प्रस्तुति के दौरान कहा कि भारत इस वित्तीय वर्ष में 9.2 प्रतिशत की विकास दर हासिल करने की राह पर है, जो दुनिया में सबसे अधिक हो सकती है।

सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में बजट पेश करने के दौरान कहा, "इस साल भारत की आर्थिक वृद्धि दर 9.2 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है, जो सभी बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे ज्यादा है।"

उन्होंने कहा कि प्रशासन को कोविड पीड़ितों के प्रति सहानुभूति है और देश ने प्रकोप के दौरान एक मजबूत स्वास्थ्य प्रणाली बनाई है। सरकार स्मार्ट निजी निवेश की सहायता करते हुए वंचितों को सशक्त बनाने का इरादा रखती है।

उन्होंने उन लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की जिन्हें कोविड महामारी के नकारात्मक स्वास्थ्य और आर्थिक परिणामों से जूझना पड़ा। उसने कहा, भारत की महान लचीलापन अर्थव्यवस्था की समग्र तेजी से वापसी और वसूली में परिलक्षित होती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आजादी के 100 साल पूरे होने पर भारत के लिए प्रधानमंत्री द्वारा अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में अमृत काल के दौरान रखे गए विजन को पूरा करने का इरादा रखती है।

पीएम गति शक्ति कार्गो टर्मिनलों को 3 साल में विकसित किया जाएगा

बजट 2022: फसल आकलन के लिए किसान ड्रोन

Budget 2022: किसान, युवा, 5G से लेकर रक्षा क्षेत्र में खर्च तक..., पढ़ें वित्त मंत्री की बड़ी घोषणाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -