इंडिया इंटरनैशनल सीरीज: लक्ष्य और तनिष्क ने जीता ख़िताब

Nov 29 2017 07:04 PM
इंडिया इंटरनैशनल सीरीज: लक्ष्य और तनिष्क ने जीता ख़िताब

भारत के नए उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ियों ने इंडिया इंटरनैशनल सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. फ़ाइनल मुकाबले में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए लक्ष्य सेन और एम तनिष्क ने खिताब अपने नाम किया है. लक्ष्य का यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय खिताब है.

उल्लेखनीय है कि इंडिया इंटरनैशनल सीरीज के फ़ाइनल मुकाबले में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने मलयेशिया के यीन हान चोंग को 21-15, 17-21, 21-17 से हराया है. 57 मिनट चले इस मुकाबले में भारत के चौथी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी सेन ने चोंग को हराकर ख़िताब जीता है. इस चैम्पियनशिप में महिलाओं के मुकाबले में एम तनिष्क ने शिखा गौतम को 17-21, 22-20, 21-18 से हराया और खिताब अपने नाम किया है. यह मुकाबला एक घंटे पांच मिनट चला था. लक्ष्य सेन ने चोंग के खिलाफ दूसरा मैच हारा था, जिसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए खिताबी मुकाबला जीता है. सेन पिछ्ले साल सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फ़ाइनल मुकाबले में पहुंचने में कामयाब हुए थे.

भारतीय सीनियर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को हांगकांग ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है, रविवार को विश्‍व शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई जु यिंग ने उन्हें 21-18, 21-18 से हराया है. पिछले साल भी सिंधु को इस टूर्नामेंट में खिताबी मुकाबले में यिंग से मात खानी पड़ी थी. यिंग ने हांगकांग ओपन में दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है.

टेनिस स्टार राफेल नडाल को मिला एटीपी वर्ल्ड नम्बर-1 अवॉर्ड

Happy Birthday To टेनिस प्लेयर 'सानिया मिर्ज़ा'

दिल्ली में मारिया शारापोवा के खिलाफ धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज