टेनिस स्टार राफेल नडाल को मिला एटीपी वर्ल्ड नम्बर-1 अवॉर्ड

Nov 14 2017 07:59 PM
टेनिस स्टार राफेल नडाल को मिला एटीपी वर्ल्ड नम्बर-1 अवॉर्ड

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान बना लिया है, रविवार को लन्दन के ओ-2 एरेना में एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के कोर्ट पर नडाल को एटीपी वर्ल्ड नम्बर-1 अवार्ड दिया गया.

उल्लेखनीय है कि टेनिस स्टार राफेल नडाल ने 21 अगस्त को ब्रिटेन के एंडी मरे को पछाड़ते हुए एटीपी वर्ल्ड नम्बर-1 अवॉर्ड प्राप्त किया है. 31 वर्षीय नडाल ने वर्ष 2008, 2010 और 2013 में भी एटीपी रैंकिंग में साल के अंत तक नम्बर-1 खिलाड़ी का ख़िताब अपने नाम बनाए रखा था, यह उनका चौथा अवार्ड है.

बता दे कि भारतीय टेनिस खिलाड़ी भी वर्ल्ड में अपना स्थान बना रहे है, पिछले महीने शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरा स्थान बनाया है. उन्होंने डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज का ख़िताब जीता. पहले नंबर पर डेनमार्क के विक्टर एक्सलसेन है. मिश्रित युगल में भी भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, साइना नेहवाल और पुरुष नैशनल चैंपियन प्रणय 15 नवंबर को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नमेंट में पहला मुकाबला खेलेंगे. पीवी सिंधु ओलिंपिक सिल्वर मेडल विजेता है वही साइना नेहवाल विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल विजेता है.

श्रीकांत ने भारतीय बैडमिंटन का भविष्य बताया बेहतर

साइना और प्रणय ने नेशनल चैंपियन का ख़िताब किया अपने नाम

फिर हो सकता है सिंधु और साइना का आमना-सामना

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App