भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ जीत

Apr 09 2021 12:06 PM
भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ जीत

भारतीय पुरुष हॉकी ने कोरोना महामारी के बाद पहला मैच खेला और टीम ने यहां पहले अभ्यास मैच में राज ओलिंपिक चैम्पियन 4-3 से मात देते हुए अर्जेंटीना के अपने दौरे की सकारात्मक शुरुआत की। मंगलवार की देर रात भारत के लिए नीलाक्षिता शर्मा (16वें मिनट), हरमनप्रीत सिंह (28वें), रुपिंदर पाल सिंह (33वें) और वरुण कुमार (47वें) ने गोल दागे। ड्रैगफ्लिकर लेंड्रो टर्लिनी (35 वें, 53 वें) और मैको केसला (41 वें) ने घरेलू टीम के लिए रन बनाए।

भारत के कोच ग्राहम रीड ने जीत के बाद कहा कि "यह एक बहुत अच्छा अभ्यास मैच था, जो दोनों टीमों द्वारा तीव्रता से लड़ा गया था। ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना जैसी टीम के खिलाफ जीत के साथ आना हमेशा अच्छा होता है क्योंकि यह हमारे आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाता है, "दोनों टीमें पहली तिमाही में ब्लॉकों से बाहर निकलने के लिए धीमी थीं, लेकिन यह भारत ही था जिसने दूसरी तिमाही में गति पकड़ी।

यहां यह ध्यान देने की बात है कि शिलानंद लाकरा भारत के पहले गोल के निर्माता थे क्योंकि उनकी बेदाग असिस्ट ने सर्कल के अंदर नीलाकांता को पाया और स्ट्राइकर ने अर्जेंटीना के गोलकीपर के पिछले गेंद को दर्शकों को बढ़त दिलाने के लिए रखा। इसके बाद भारत ने लगातार हमलों से मेजबानों को बैक फुट पर धकेल दिया।

IPL 2021: मुंबई और RCB में आज पहला मुकाबला, जानें अब तक किसका पलड़ा रहा है भारी

भोपाल : समाप्त हुई परिवहन विभाग की हड़ताल

IPL 2021: कोहली ही करेंगे पारी की शुरुआत, ये हो सकती है RCB की प्लेइंग XI