IPL 2021: मुंबई और RCB में आज पहला मुकाबला, जानें अब तक किसका पलड़ा रहा है भारी
IPL 2021: मुंबई और RCB में आज पहला मुकाबला, जानें अब तक किसका पलड़ा रहा है भारी
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) आज से आरंभ हो रहा है. इस लीग के पहले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (MI) में टक्कर देखने को मिलेगी. मुंबई की टीम अपना लगातार तीसरा और कुल छठा IPL खिताब जीतने के मकसद से मैदान पर उतरेगी. वहीं RCB एक बार फिर अपना पहला IPL खिताब जीतने की कोशिश करेगी. इन दोनों टीमों के बीच जितने भी मैच हुए हैं, उसमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है.

मुंबई इंडियंस और RCB के बीच IPL में जितने भी मैच हुए हैं, उनमें मुंबई की टीम ने अधिक मैच जीतें हैं. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो वर्ष 2008 से अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें मुंबई ने 19 मैचों में जीत दर्ज की हैं. RCB इस बीच कुल 10 ही मैच जीत पाई है. IPL में दोनों टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं, जबकि दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए. IPL में 27 में से 17 बार मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है . RCB ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. एक मैच RCB ने सुपर ओवर में जीता है. यही नहीं मुंबई ने आरसीबी को पिछले 10 में से 8 मैचों में हराया है.

बता दें कि मुंबई इंडियंस (MI) ने IPL खिताब को सबसे अधिक 5 बार जीता है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली यह टीम सबसे पहले 2013 में IPL चैंपियन बनी थी. इसके बाद इस टीम ने 2015, 2017, 2019 और फिर 2020 में IPL का खिताब जीता. इस टीम ने अपने तमाम खिताब रोहित की कप्तानी में ही जीते हैं. इस साल के IPL में मंबई की कोशिश अपना लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब जीतने की होगी. 

भोपाल : समाप्त हुई परिवहन विभाग की हड़ताल

IPL 2021: कोहली ही करेंगे पारी की शुरुआत, ये हो सकती है RCB की प्लेइंग XI

IPL 2021: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित की टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -