IPL 2021: कोहली ही करेंगे पारी की शुरुआत, ये हो सकती है RCB की प्लेइंग XI

Apr 08 2021 04:33 PM
IPL 2021: कोहली ही करेंगे पारी की शुरुआत, ये हो सकती है RCB की प्लेइंग XI

नई दिल्ली: 9 अप्रैल यानी कल से इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें (IPL 2021) की शुरुआत हो रही है. इस सीज़न का पहला मुकबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. दोनों टीमों के बीच हमेशा से ही कड़ा मुकाबला देखने को मिलता है, ऐसे में इस मैच के भी रोमांचक होने की पूरी संभावना हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि RCB की प्लेइंग एलेवेन क्या हो सकती है। 

RCB के कप्तान विराट कोहली पहले ही स्पष्टकर चुके हैं कि IPL 2021 में वह पारी की शुरुआत करेंगे. ऐसे में मुंबई के खिलाफ शुरुआती मैच में वह युवा बल्लेबाज़ देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. पडिक्कल कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे, किन्तु मुंबई के खिलाफ मुकाबले से पहले वह पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जुड़ चुके हैं. वहीं तीन नंबर पर युवा बैट्समैन मोहम्मद अजहरुद्दीन को उतारा जा सकता है.

वहीं, चार नंबर पर एबी डिविलियर्स और पांचवे पर ग्लेन मैक्सवेल का खेलना पक्का है. ये दोनों बैट्समैन अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं. इसके बाद छह नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल क्रिस्टियन को उतारा जा सकता है. RCB ने उन्हें IPL 2021 की नीलामी में काफी मोटी रकम देकर खरीदा है. सात नंबर पर स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर का नाम आ सकता है. अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लीड स्पिनर होंगे. वहीं सुंदर दूसरे स्पिनर की भूमिका निभाएंगे. इसके साथ ही मुंबई के खिलाफ मैच में RCB तीन तेज गेंदबाजों को अपनी अंतिम एकादश में जगह दे सकती है. काइल जैमीसन, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज पेस तिकड़ी के रूप में दिख सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी.

IPL 2021: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित की टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

हरभजन सिंह की गर्भवती पत्नी गीता बसरा को फोटोग्राफर्स ने कही ऐसी बात की फूटा फैंस का गुस्सा

IPL 2021: क्या है मोहम्मद सिराज का सपना ? वीडियो जारी कर खुद किया खुलासा