भारत जल्द बनेगा भोजन की टोकरी
भारत जल्द बनेगा भोजन की टोकरी
Share:

एक उद्यमी ने कहा है कि कृषि आधारित भारत में दुनिया की खाद्य टोकरी के रूप में विकसित होने की क्षमता है। एक नई एजेंसी को दिए साक्षात्कार में मनोज कुमार, सह-संस्थापक, एआरएकेयू कॉफी एंड सीईओ नंदी फाउंडेशन ने भारतीय संसाधनों पर अपना विश्वास व्यक्त किया।

कुमार ने कहा- "मुझे लगता है कि हमारे पास खाद्यान्न की पर्याप्तता प्राप्त करने के लिए संघर्षरत राष्ट्र का एक लेबल है। स्वतंत्रता के बाद से शुरू हुई तब हरित क्रांति ने हमें उपभोक्ता राष्ट्र के रूप में तैनात किया था, जो पर्याप्त खाद्यान्न उत्पादन नहीं कर रहा है। वास्तविकता इससे बहुत दूर है।" यदि आप 1950 के राष्ट्रपति पुरस्कार प्रति एकड़ उपज पर किसानों के लिए जीतते हुए देखते हैं, तो हमने अभी तक जो भी किया है, उससे अधिक है " भारत की क्षमता पर अपनी बात का समर्थन करते हुए अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, "हमारे खाद्य अनाज उत्पादन के कुशल वितरण के कुशल तरीके के कारण मिथक का अस्तित्व है। इको ने यह अनुमान लगाया है कि हमें भोजन आयात करने की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा कि उस त्रुटि को ऐतिहासिक स्पर्श बिंदु के रूप में संदर्भित करने के बाद मैं एक श्रोता को इस बात के लिए आमंत्रित करना चाहूंगा कि भारत अब अतिरिक्त साधारण बंदोबस्ती में कुछ चीजों के लिए तैनात है।

नवंबर के पहले सप्ताह में निर्यात में 22.47% का आया सुधार

कोयला खनन नीलामी के माध्यम से राज्यों को 6656 करोड़ रुपये का प्राप्त हुआ वार्षिक राजस्व

सेबी ने शेयर आधारित लाभ के ढांचे की समीक्षा के लिए किया एक विशेषज्ञ समूह का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -