इस साल में अब तक 47.5 लाख टन चीनी का निर्यात कर चुका है भारत, AISTA ने जारी किए आंकड़े
इस साल में अब तक 47.5 लाख टन चीनी का निर्यात कर चुका है भारत, AISTA ने जारी किए आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: चीनी मिलों ने सितंबर में ख़त्म होने वाले मौजूदा 2020-21 विपणन वर्ष में अब तक 47.5 लाख टन चीनी का एक्सपोर्ट किया है, जिसमें सबसे अधिक निर्यात इंडोनेशिया को किया गया है। व्यापार निकाय AISTA ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। अखिल भारतीय चीनी व्यापार संघ (AISTA) ने एक बयान में कहा कि इस वर्ष जनवरी में खाद्य मंत्रालय द्वारा आवंटित 60 लाख टन कोटा के मुकाबले अब तक चीनी मिलों ने 59 लाख टन चीनी एक्सपोर्ट करने का अनुबंध किया है।

इसके अतिरिक्त 4,30,000 टन चीनी को बगैर सब्सिडी समर्थन के OGL (ओपन जनरल लाइसेंस) रूट के तहत एक्सपोर्ट के लिए अनुबंधित किया गया है। इसके साथ ही, ईरान को चीनी का एक्सपोर्ट कम मात्रा में आरंभ हो गया है। जून महीने में तक़रीबन 6,982 टन ईरान भेजा गया था। चीनी विपणन वर्ष अक्टूबर से सितंबर तक चलता है। AISTA के मुताबिक, चीनी मिलों ने एक जनवरी से छह जुलाई 2021 तक कुल 47.5 लाख टन चीनी का एक्सपोर्ट किया है।

अब तक किए गए कुल एक्सपोर्ट में से इस साल अब तक इंडोनेशिया को 15.8 लाख टन का अधिकतम एक्सपोर्ट किया गया है, इसके बाद अफगानिस्तान में 5,82,776 टन और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 4,47,097 टन और श्रीलंका में 3,63,972 टन चीनी का एक्सपोर्ट किया गया है।

खुशखबरी! 8500 रुपये तक सस्ता हुआ सोना! 700 रुपये टूटी चांदी

TCS के मुनाफे को 'कोरोना' ने मारा डंक, पहली तिमाही में ये रहे नतीजे

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्या है आज का दाम?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -