ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्या है आज का दाम?
ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्या है आज का दाम?
Share:

नए पेट्रोलियम मंत्री के रूप में हरदीप सिंह पुरी के पदभार संभालने के पश्चात् आज पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, इसके बाद भी दामों के निरंतर बढ़ने की वजह से पेट्रोल-डीजल के भाव ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं. ईंधन के दाम स्थिर रहने के पश्चात् दिल्ली में पेट्रोल 100.56 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. आधे से अधिक देश में पहले ही 100 रुपए की संख्या पार कर चुकी पेट्रोल की कीमत मुंबई में 106.59 रुपए प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में डीजल के दाम 97.18 रुपए प्रति लीटर है.

बृहस्पतिवार को बढ़ी कीमत:-
बृहस्पतिवार को सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 35 पैसा प्रति लीटर जबकि डीजल में 9 पैसे की वृद्धि की थी. ईंधनों के दामों में हुई इस वृद्धि के साथ ही उनकी कीमतें एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई हैं. हलांकि, महंगे पेट्रोल-डीजल के दामों पर नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि वह अफसरों से पूरी जानकारी प्राप्त होने के पश्चात् ही इस विषय पर कोई टिप्प्णी करेंगे.

उन्होंने कहा, 'मुझे थोड़ा वक़्त दीजिए. मुझे विषयों पर जानकारी हासिल करने की आवश्यकता है. मैंने इस इमारत (मंत्रालय) में बस कदम ही रखा है, ऐसे में मेरे लिए इसपर (ईंधनों के दाम) कुछ कहना गलत होगा. मेरा औपचारिक प्रशिक्षण एक ऐसे क्षेत्र में रहा है जहां पूरी जानकारी के बगैर टिप्पणी नहीं की जाती.' 1974 बैच के भारतीय विदेश सेवा अफसर पुरी ऐसे वक़्त में मंत्री बने हैं जब देश ईंधनों के दामों में बढ़ोतरी से जूझ रहा है.

ग्रीन एनर्जी के लिए मुकेश अंबानी का एक्शन शुरू, खरीदने जा रहे यह कंपनी

14 जुलाई को खुलेगा Zomato का IPO, इतना होगा शेयर प्राइस

नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी बोले- पेट्रोल डीजल की कीमतें घटेंगी, थोड़ा समय तो दीजिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -