तीसरे एथलीट डोप टेस्ट में फेल हुआ भारत
तीसरे एथलीट डोप टेस्ट में फेल हुआ भारत
Share:

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत होने से पहले ही इंडियन टीम को बड़ा झटका लग चुका है। 400 मीटर रिले रेस की महिला टीम की एक खिलाड़ी डोप टेस्ट में असफल हो चुकी है। जिसके उपरांत उसे टीम से बाहर कर दिया गया है और उसकी जगह दूसरी खिलाड़ी को टीम में शामिल भी कर लिया गया है। हालांकि, किसी अधिकारी ने उस खिलाड़ी का नाम नहीं अब तक सामने नहीं लाया गया  है, जिसे कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बाहर कर दिया गया है। 

मीडिया से बातचीत में एक अधिकारी ने कहा है कि कॉमनवेल्थ गेम्स की रिले टीम की एक खिलाड़ी का डोप टेस्ट पॉजिटिव आया है और उसका नाम टीम से वापस ले लिया जाएगा। अब इंडिया की 400 मीटर रिले रेस की महिला टीम में सिर्फ चार सदस्य भी रह चुकी है। ऐसे में किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर ट्रैक और फील्ड के किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में जोड़ना बहुत ही ज्यादा जरुरी है। इससे टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। 

इंडियन एथलीट फेडरेशन ने दुती चंद, हिमा दास, सरबनी नंदा, एनएस सिमी, सेकर धनलक्ष्मी और एम वी जिल्ना को शुरुआत में एथलेटिक्स टीम में स्थान दिया गया था, जिसमें 37 खिलाड़ी थे। बाद में जिल्ना का नाम वापस ले लिया गया था, क्योंकि भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन को 36 खिलाड़ियों का कोटा भी दिया गया है। कुछ समय उपरांत धनलक्ष्मी डोप टेस्ट में फेल हो चुकी है और जिल्ना को फिर से टीम में शामिल किया गया। खबरों के मुताबिक जिस खिलाड़ी का डोप टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, उसे बाद में टीम में जोड़ा गया था, लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। कुछ दिन पहले ही इंडिया की प्रमुख फर्राटा धाविका सेकर धनलक्ष्मी और ट्रिपल जंपर ऐश्वर्या बाबू डोप टेस्ट में फेल हुई थीं और अब तीसरी खिलाड़ी डोपिंग के मामले में फंसी है। 

धनलक्ष्मी के डोप सैंपल में एनाबॉलिक स्टेरॉयड पाया गया था। वहीं, ऐश्वर्या के सैंपल में सार्म के पाए जाने भी की जाने वाली है। ये दोनों टेस्ट चेन्नई में राष्ट्रीय अंतर राज्य चैंपियनशिप के बीच 13 और 14 जून को लिए गए थे। पैरा पावरलिफ्टर गीता और पैरा डिस्कस थ्रोअर अनीस कुमार भी प्रतिबंधित दवा के इस्तेमाल के दोषी पाए गए हैं।

'ODI को 50 ओवर से घटाकर 40 ओवर का कर दिया जाए..', दो दिग्गज क्रिकेटरों ने दिया सुझाव

धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने माही को जारी किया नोटिस.., जानिए पूरा मामला

Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -