अफगानिस्तान संकट पर UNSC की मीटिंग में भारत ने बंद की पाकिस्तान की बोलती
अफगानिस्तान संकट पर UNSC की मीटिंग में भारत ने बंद की पाकिस्तान की बोलती
Share:

पाकिस्तान ने सोमवार को राजनीतिक उद्देश्यों के लिए संयुक्त राष्ट्र मंच का उपयोग करने के लिए भारत को दोषी ठहराया, दावा किया कि इस्लामाबाद को एक बार फिर अफगानिस्तान के मुद्दे पर सुरक्षा परिषद के आपातकालीन सम्मेलन में बोलने की अनुमति नहीं दी गई। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बैठक के बाद सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान को आज एक बार फिर अफगानिस्तान पर यूएनएससी की बैठक में बोलने का मौका नहीं दिया गया। अफगानिस्तान के भविष्य में इस महत्वपूर्ण समय में, भारत की पक्षपातपूर्ण और बाधावादी कार्रवाई, इस बहुपक्षीय मंच का नियमित रूप से राजनीतिकरण कर रही है।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के बाद यह निर्विवाद रूप से पाकिस्तान है जो दशकों से इस संघर्ष का शिकार रहा है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में एक प्रभावी भूमिका दिखाने के लिए बना हुआ है, जिसमें शांति को बढ़ावा देना शामिल है जो कि अफगान के नेतृत्व वाली और कई आर्थिक और मानवीय प्रयासों के बीच है। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अफगानिस्तान में रचनात्मक तरीके से जुड़े रहने और इसमें शामिल रहने के महत्व पर पर्याप्त जोर नहीं दे सकता है।

पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक, इस महीने भारत के राष्ट्रपति बनने के बाद से यह दूसरी बार है जब यूएनएससी ने पाकिस्तान के लिए अपना दरवाजा बंद किया है। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते अफगानिस्तान की स्थिति पर बहस हुई थी लेकिन पाकिस्तान के अनुरोध के बावजूद उसे बोलने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था।

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

कमिश्नर को मैसेज कर पति-पत्नी ने किया सुसाइड, कहा- ब्लैक फंगस के कारण हम अपने अंगों को खो देंगे इसलिए...

बीते 24 घंटों में 88 लाख से अधिक लोगों को लगा 'जिंदगी का टीका', कोरोना टीकाकरण में फिर बना रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -