ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

नई दिल्ली: इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को अगले T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है। 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों का मुकाबला दुबई में होगा। पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला 11 नवंबर को दुबई में होगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखे गए हैं। T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार (14 नवंबर) को दुबई में होगा। फाइनल के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है। वर्ष 2016 के बाद पहली बार हो रहे T20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और UAE (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) में होगा।

 

टीम इंडिया, सुपर 12 राउंड में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीं, भारतीय टीम दुबई में अपने दूसरे मैच में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड का सामना करेगी। 3 नवंबर को भारत और अफगानिस्तान के बीच अबु धाबी में मैच होगा। टीम इंडिया के 4 मैच दुबई में और एक मैच अबुधाबी में होगा। बता दें कि भारत और पाकिस्तान को ग्रुप टू में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। वहीं, ग्रुप वन में गत विजेता वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को रखा गया है।

आठ देशों का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को 23 सितंबर से खेला जाएगा, जिसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमों को रखा गया है। इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। ICC ने टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में हिस्सा लेने वाले देशों को UAE में आयोजित होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए 15 प्लेयर्स और आठ अधिकारियों को लाने की इजाजत दी है। ICC ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले देशों के लिए अपने अंतिम 15 खिलाड़ियों और कोच एवं सहयोगी सदस्यों के आठ अधिकारियों की सूची भेजने के लिए 10 सितंबर का वक़्त दिया है।

5000 किलो लड्डू, 3500 किलो गुलाब जामुन... पदकवीर नीरज चोपड़ा के घर शुरू हुई ३० हज़ार लोगों की दावत

क्या IPL के सेकंड फेज में खेल पाएंगे आतंक से जूझ रहे अफ़ग़ानिस्तान के क्रिकेटर्स ?

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -