अरब सागर में नौसेना अभ्यास कर रहा पाकिस्तान, भारत ने नज़र रखने के लिए तैनात किए युद्धपोत
अरब सागर में नौसेना अभ्यास कर रहा पाकिस्तान, भारत ने नज़र रखने के लिए तैनात किए युद्धपोत
Share:

नई दिल्ली: अरब सागर में पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे नौसेना अभ्यास पर भारत की पैनी नजर है। पाकिस्तान अगले कुछ दिनों तक समुद्र में रॉकेट और मिसाइल फायरिंग के माध्यम से युद्धाभ्यास करेगा। पाक के इस अभ्यास पर भारत भी पूरी तरह अलर्ट है और कुछ युद्धपोत, पनडुब्बियां तथा समुद्री सीमा पर गश्त करने वाले विमान के साथ ही कुछ युद्धक विमान को अग्रिम पंत्ति में तैनात कर रखे हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से भारत और पाकिस्तान में तनाव चरम पर है। पाकिस्तान कई बार परमाणु हमले की धमकी तक दे चुका है।

सुरक्षा संस्थानों के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तानी युद्धाभ्यास पर पैनी नजर रखी जा रही है। यदि पाकिस्तान कोई हिमाकत करता है तो भारत के सशस्त्र बल उसका करारा जवाब देने के लिए भी तैयार है। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की सेना या वहां के आतंकी समूहों की तरफ से हमले का खतरा बढ़ गया है। सूत्रों ने कहा कि, 'हालांकि, पाकिस्तान का यह युद्धाभ्यास सामान्य प्रक्रिया के तहत किया जा रहा है, किन्तु उसका इरादा कभी भी बदल सकता है।'
 
अभ्यास से पहले इस्लामाबाद ने उत्तरी अरब सागर से गुजरने वाले मालवाहक जहाजों के लिए मेरिटाइम अलर्ट जारी कर कहा कि वह 25 से 29 सितंबर तक लाइव मिसाइल, रॉकेट और बंदूकों की फायरिंग करेगा। सूत्रों ने बताया है कि इस दौरान पाकिस्तान की हर हरकत पर भारत की निगाह बनी रहेगी। यदि उसने रुटीन से हटकर कुछ भी किया तो उसका करारा जवाब दिया जाएगा। इंडियन नेवी और एयरफोर्स ने इसकी पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है।

खुशखबरी ! पुराने दोस्त ने दिया साथ, पड़ोस के मुल्क से आ रहा प्याज

थॉमस कूक के दिवालिया होने का इसके भारतीय शाखा पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव, जाने कारण

क्रिसिल रिसर्च ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले पर कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -