खुशखबरी ! पुराने दोस्त ने दिया साथ, पड़ोस के मुल्क से आ रहा प्याज
खुशखबरी ! पुराने दोस्त ने दिया साथ, पड़ोस के मुल्क से आ रहा प्याज
Share:

नई दिल्ली: प्याज अब अधिक दिनों तक नहीं रुला पाएगा, क्योंकि काबुल ने भारत से मित्रता निभाते हुए देश में प्याज भेजना शुरू कर दिया है। देश की पश्चिमी बॉर्डर से सटे सूबे पंजाब के विभिन्न शहरों में पिछले कुछ दिनों से अफगानी प्याज बिकने लगा है। व्यापारिक सूत्रों ने बताया है कि अफगानिस्तान से पाकिस्तान के रास्ते देश में प्याज आने लगा है।

एक सूत्र ने बताया है कि अफगानिस्तान जल्द ही 30-35 गाड़ी प्याज देश में भेजने वाला है, जिसकी लोडिंग हो चुकी है। सूत्रों ने बताया है कि भारत में प्याज की कीमतों में जोरदार इजाफा होने पर अफगानिस्तानी व्यापारी यहां के बाजारों में प्याज बेचने को उत्साहित हुए हैं और यदि, प्याज की कीमत यहां 30 रुपये रुपये प्रति किलो भी रहेगी, तो अफगानिस्तान से प्याज आता रहेगा। व्यापारिक सूत्रों ने बताया है कि इस वक़्त अमृतसर और लुधियाना में अफगानी प्याज 30-35 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। 

पाकिस्तान से होते हुए भारत में अफगानिस्तान से प्याज आने के संबंध में पूछे जाने पर कस्टम विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान से माल आने पर किसी तरह की रोक नहीं है। वहीं दिल्ली की आजादपुर मंडी के कारोबारी और ऑनियन मर्चेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजेंद्र शर्मा ने बताया है कि एक-दो दिन में दिल्ली की मंडियों में भी अफगानी प्याज आना शुरू हो जाएगा, जिससे प्याज की कीमतों में और गिरावट आएगी।

थॉमस कूक के दिवालिया होने का इसके भारतीय शाखा पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव, जाने कारण

आपात स्थिति में पैसों की जरूरत पड़ने पर- बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड के LOAN AGAINST PROPERTY का तुरंत लाभ उठाएँ

क्रिसिल रिसर्च ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले पर कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -